उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

यूपी मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद पहुंचे वाराणसी, हुआ भव्य स्वागत

वाराणसी। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद् के अध्यक्ष राज्यमंत्री डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने गृहजनपद वाराणसी पहुंचे। गुरुवार को उनके वाराणसी पहुँचने पर पूर्वांचल विकास समिति के अध्यक्ष डॉ गुफरान जावेद के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया। समिति के सदस्य और अन्य लोगों ने राज्यमंत्री डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद को फूल माला से लाद दिया।

इस मौके पर डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि अपने लोगों द्वारा मिले इस सम्मान से बेहद ख़ुशी हो रही है। सरकार ने जो मुझे मौक़ा दिया है उसके लिए सरकार का शुक्रगुज़ार हूं। आने वाले दिनों में सरकार की मंशानुरूप मदरसों के कायाकल्प के लिए कार्य किया जाएगा। मदरसों में न सिर्फ अरबी और उर्दू बल्कि इंग्लिश, साइंस, ज्योग्राफी और कम्यूटर की भी जानकारी दी जायेगी। कई मदरसों में ये सभी सुविधाएं पूर्व से हैं, जहां नहीं हैं वहां हम अपने प्रयासों से शुरू करवाएंगे।

स्वागत करने वालों में पूर्वाचल विकास समिति के अध्यक्ष डॉ गुफरान जावेद ने कहा कि डॉ इफ्तिखार जावेद के मदरसा शिक्षा परिषद् का चेयरमैन बनाये जाने से हम सभी खुश हैं। सरकार का शुक्रिया की उन्होंने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के रहने वाले डॉ इफ्तिखार अहमद को इस कार्य के लिए चुना। उनके नेतृत्व में मदरसा बोर्ड नित्य नयी उचाईयों पर पहुंचेगा।

इस मौके पर प्रमुख रुप से हुमा बानो भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मंत्री, इकबाल अहमद अंसारी पूर्व सदस्य वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार, महफूज खान, इम्तियाज अहमद हाफिज, अल्ताफ बरकाती, मोहम्मद अकरम, अरशद खान, डॉ आर एन श्रीवास्तव पूर्व स्वास्थ्य निदेशक उत्तर प्रदेश, अलका अस्थाना और एडवोकेट कमर अली निशान अली अरवेज नूर मोहम्मद कादरीअल्प संख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष कलाम अंसारी और क्षेत्रीय महा मंत्री इमतियाज जमा खान शानू उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *