उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

पंचायत चुनाव से पहले मेरठ में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी का ​हुआ पर्दाफाश

मेरठ। पंचायत चुनाव से ठीक पहले मेरठ में अवैध हथियारों की बड़ी फैक्टरी पकड़ी गई है। एसटीएफ और मेरठ पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में जिले के अलग-अलग 4 स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 133 से ज्यादा अवैध तमंचा और पिस्टल बरामद किए हैं। साथ ही मौत का सामान बनाने वाली 2 अवैध असलाह फैक्टरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर पुलिस की नाक के नीचे हथियारों की अवैध फैक्टरी चल कैसे रही थी।

आपको बता दें कि वेस्ट यूपी के कई जिलों में मेरठ से अवैध हथियार की सप्लाई की जाती है। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि पूरे मेरठ जोन से हथियारों की सप्लाई की जा रही है और सबसे ज्यादा डिमांड .32 बोर की पिस्टल की है। इस सूचना को आधार बनाते हुए कुछ लोगों को ट्रेस किया गया और पुलिस ने थाना ट्रांसपोर्ट नगर के मलियाना और ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में दबिश दी।

मलियाना से शफीक नाम के हथियार तस्कर को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस को पता चला कि शफीक हथियारों का होलसेल डीलर है और उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हथियार तस्कर हथियारों को थोक के भाव में खरीदकर ले जाते हैं और बाद में अलग-अलग स्थानों पर मनमाने दामों पर बेच देते हैं। हैरत की बात यह है कि शफीक ने घर में ही असलाह बनाने की फैक्टरी संचालित कर रखी थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *