उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

शोहदे से तंग नर्स ने छोड़ा वैक्सीनेशन का काम

कानपुर। कोरोना वॉरियर के साथ अभद्रता करने और धमकी देने का मामला सामने आया है। इससे आहत होकर वैक्सीनेशन के काम में लगी नर्स ने मजबूरन अपना काम छोड़ दिया। पीड़िता का आरोप है कि गुंडे आए दिन उस पर भद्दे कमेंट करते हैं। पुलिस के पास शिकायत करने उसे अपहरण कर तेजाब डालने की धमकी दी गई है। उसने डर के कारण अब घर से बाहर निकलना ही बंद कर दिया है। उसका परिवार भी काफी भयभीत है।नर्स और उसकी दोनों बहनें इस कदर डर गई हैं कि उन्होंने घर से निकलना छोड़ दिया। नर्स ने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गुंडे आए दिन भद्दे कमेंट करते हैं। नर्स ने बताया कि आरोपी धमकाते हैं कि पुलिस के पास दोबारा गई तो अपहरण कर तेजाब डालकर जला देंगे।

किराए के मकान में रहती है नर्स

कल्याणपुर में किराए के मकान में रह रही नर्स रेखा ने बताया कि वह 2 बहनों के साथ रहती हैं। रेखा नेहरू नगर स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स है। पास में ही आरोपी युवक रावेंद्र चौधरी इंटरनेट कैफे चलाता है। नर्स ने कुछ साल पहले आरोपी से सिम लेने के लिए युवक को पैसे और आईडी दी थी। आरोपी ने सिम अपने नाम लेकर नर्स को दे दिया। अचानक आरोपी ने सिम बंद करवा दिया और खुद इस्तेमाल करने लगा। इसके बाद आए दिन आरोपी उसे छेड़ने लगा और फोन पर बात करने का दबाव बनाने लगा। इसका विरोध किया तो 8 जून को आरोपी ने घर बुलाया और सिम ले जाने के लिए कहा। लेकिन वहां भी आरोपी ने नर्स और उसकी बहन प्रीति के साथ गाली-गलौज और धक्का मुक्की की। इस पर नर्स ने 1090 पर सूचना दी, मामले की तहरीर पुलिस चौकी में दे दी।

आरोपी ने घर पर बोला हमला

तहरीर देने से नाराज आरोपी 9 जून को रावेंद्र, अपने भाई अरविंद और एक और साथी के साथ नर्स के घर पहुंचकर मारपीट की और कपड़े फाड़ दिए। मामले की सूचना पुलिस को हुई तो थाने में मौजूद एएसपी की मौजूदगी में एफआईआर लिखी गई। नर्स और उसकी दोनों बहनें इस कदर डर गई हैं कि उन्होंने घर से निकलना छोड़ दिया। नर्स ने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गुंडे आए दिन भद्दे कमेंट करते हैं। नर्स ने बताया कि आरोपी धमकाते हैं कि पुलिस के पास दोबारा गई तो अपहरण कर तेजाब डालकर जला देंगे।

पुलिस ने दर्ज नहीं किए बयान

नर्स ने बताया कि एफआईआर तो दर्ज हो गई। थाने में 4 दिनों से रोज रात में बुलाया जा रहा है। लेकिन पुलिस ने अभी तक 161 के बयान दर्ज नहीं किए। रात में थाने में बुलाते हैं और कभी कहते हैं कि स्टाफ नहीं हैं और कभी कहते हैं ड्यूटी बदल गई। रोजाना 2 से 3 घंटे थाने में बैठाकर रखा जाता है। जबकि थाने से लौटते वक्त भी आरोपी छेड़ते हैं।

पुलिस पर उठे सवाल

मामले में कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर सिंह ने मामले में बताया कि विवेचक छुट्टी पर चले गए हैं। इसके चलते बयान नहीं हो पाए हैं। छुट्‌टी से आते ही उनके बयान कराए जाएंगे। इसके बावजूद नर्स को रोजाना बयान के लिए थाने बुलाया जाता रहा और उसको कई-कई घंटे देर रात तक बैठाया गया। ऐसे में पुलिस अब खुद ही सवालों के घेरे में आ गई है

आरोपी का भाई लड़ने वाला था पार्षद का चुनाव

पता चला है कि आरोपी का भाई सत्ताधारी पार्टी से पार्षद का चुनाव लड़ने वाला था, लेकिन नहीं लड़ सका। राजनीतिक पकड़ के चलते पुलिस भी न तो आरोपियों को अरेस्ट कर रही है और न ही 161 के तहत बयान दर्ज कर रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *