उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

बदहाल सड़क और पेयजल को लेकर मीरापुर बसही व्यापार मंडल के पदाधिकारी पहुंचे जिला मुख्यालय

वाराणसी। मीरापुर बसही उद्योग व्यापार मंडल समिति द्वारा जिलाधिकारी के नाम प्रतिलिपि मुख्यमंत्री महोदय उत्तर प्रदेश को भोजूबीर से लेकर चांदमारी तक की सड़क दुर्दशा और जलकल की लापरवाही से दूषित पानी पीने खिलाफ ज्ञापन दिया गया।

अध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर द्वारा बताया गया कि जनवरी से लेकर मार्च माह तक व्यापार मंडल द्वारा कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया कार्य ना होने पर नाराज व्यापार मंडल व स्थानीय लोगों ने मीरापुर बसही चौराहे पर 1 मार्च को धरने और बैठ गए थे, धरने की सूचना मिलते ही अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ द्वारा मौके पर आकर आश्वासन स्वरूप धरना को समाप्त कराया गया था तथा यह आश्वस्त किया गया था की अविलंब कार्य हो जाएगा लेकिन 3 माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्य अभी तक नहीं हुआ। भोजूबीर चांदमारी रोड खासतौर पर मीरापुर बसही चौराहा के आसपास की सड़क पूरी तरह के से क्षतिग्रस्त है और अंदर ही अंदर 200 मीटर तक की सड़क पोल हो जाने की वजह से कभी भी बड़ी दुर्घटनाएं हो सकती हैं मीरापुर बसही चौराहा पर एक्सिस बैंक एटीएम के ठीक सामने पोल (होल) होने की वजह से सड़क कभी भी आठ से दस फीट धंस सकती है जिससे बड़ी दुर्घटनाएं होने की संभावना है।

व्यापार मंडल की महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती कंचन लता मौर्या ने बताया कि जलकल की वजह से सड़क पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त है, जलकल में कंप्लेंन किया जाता है कहा जाता है कि यह लिकेज जल निगम का है और जल निगम में कंप्लेंन किया जाता है तो कहा जाता है कि यह जलकल की लिकेज है। महोदय आम व्यापारियों व आम नागरिकों को जमीन के नीचे पड़े पाइप की जानकारी नहीं हो पाती यह जल कल की है कि जल निगम की है अतः दोनों विभागों को आदेशित किया जाए कि सामंजस्य बैठाकर व्यापार मंडल को भरोसे में लेकर कार्य को अभिलंब कराया जाए।

व्यापार मंडल की महिला प्रभारी श्रीमती अनीता पटेल बताया कि मीरापुर बसही चौराहा टकटकपुर मोड़ से पूर्व में 10 फीट सड़क धंसने की वजह से डिवाइडर की स्ट्रीट लाइट टूट गई थी जिसे नगर निगम द्वारा हटा लिया गया पुणे स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए क्योंकि गड्ढे में तब्दील हुई सड़क मैं अक्सर पर्याप्त रोशनी ना होने की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती है।

मीडिया प्रभारी रामजी बबलू ने कहा कि प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट पीएफटी की वजह से इस रोड का कायाकल्प हुआ था लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा ओं के कारण या रोड अब अपने दयनीय स्थिति में है रामेश्वर महादेव इंटर कॉलेज चांदमारी के बगल में नाली चोक होने की वजह से 50 मीटर तक की सड़क पूरी तरीके से पानी से लबालब है और क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और व्यापार भी प्रभावित हो रहा है अतः महोदय उक्त स्थान की जल निकासी का कार्य अविलंब कराने की कृपा करें।

जिलाधिकारी को अपर नगर चतुर्थ द्वारा सभी संबंधित विभागों को 26 मार्च को भेजा गया पत्र भी दिखाया गया।

व्यापारियों की बात सुनने के बाद तथा साक्ष्य देखने के बाद जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उप जिलाधिकारी महोदय ने व्यापार मंडल के सामने ही सभी संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई करने के लिए तत्काल आदेशित पत्र लिखने का आदेश किये।

उप जिलाधिकारी महोदय ने व्यापार मंडल को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द संबंधित विभाग मीरापुर बसही क्षेत्र में कार्य करने के लिए उपस्थित होंगे।

ज्ञापन देने वालों में संरक्षक मंडल महेश्वर सिंह, भोलानाथ पटेल, राज बहादुर सोनकर, अध्यक्ष  मृत्युंजय सोनकर, महिला मोर्चा अध्यक्ष कंचन लता मौर्या, महिला मोर्चा प्रभारी:- अनीता पटेल, मंत्री:- नीरज सिन्हा, मीडिया प्रभारी  राम जी उर्फ बबलू पटेल, सह मीडिया प्रभारी कौशल विक्रम पटेल, दीनदयाल गुप्ता, किशन सेठ, जितेंद्र सोनकर ,राजेंद्र पटेल, शीतल गुप्ता, कुलदीप सिंह आदि व्यापारी उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *