उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

मुरादाबाद में 20 फीट गहरी खाई में पलटी स्लीपर बस, 40 से ज्यादा घायल

मुरादाबाद। मुरादाबाद-दिल्ली हाईवे पर मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां मुरादाबाद-रामपुर बॉर्डर पर 20 फीट गहरी खाई में 100 यात्रियों से भरी एक स्लीपर बस पलट गई। हादसे में 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। 10 की हालत गंभीर है। घायलों को रामपुर और मुरादाबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बस सीतापुर से पानीपत की ओर जा रही थी। हादसा मूंढापांडे थाना क्षेत्र में स्यौहारा बाजे के पास हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला।

अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए खाई में गिरी

बताया जा रहा है कि हाईवे पर किसी गाड़ी को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर तोड़ते हुए खाई में पलट गई। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त ज्यादातर यात्री गहरी नींद में थे। बस पलटते ही चीख-पुकार मच गई। बस में ज्यादातर कामगार सवार थे, जो पानीपत जा रहे थे।

ढाबे से खाना खाने के बाद चली थी बस

बस सवार यात्रियों ने बताया कि हादसे से करीब आधा घंटा पहले बस एक ढाबे पर रुकी थी। सभी लोगों ने वहां खाना खाया। इसके बाद बस करीब आधा घंटा ही चली थी कि हादसा हो गया। सीतापुर निवासी खलील अहमद ने बताया कि बस पलटने से किसी तरह की टक्कर नहीं हुई थी। अचानक बस अनियंत्रित होकर पलटी।

टक्कर नहीं हुई अनियंत्रित होकर पलटी बस

SP सिटी अमित आनंद ने बताया कि बस डिवाइडर की साइड रैलिंग को तोड़ते हुए दूसरी तरफ जाकर पलटी। पुलिस का मानना है कि बस चालक को छपकी की वजह से भी हादसा हो सकता है।

बस में सिर्फ 28 सवारियों को बैठाने की परमिशन

बस में सिर्फ 28 सवारियों को बैठाने की परमिशन है। जबकि हादसे के वक्त उसमें 100 यात्री सवार थे। बस दिल्ली के लताफत अली के नाम पर है। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन बागपत आरटीओ से कराया गया है। एसपी सिटी अमित आनंद का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में हैं। इसकी जांच की जा रही है। गलती मिलने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *