उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

पीएम से कांग्रेस नेता “अन्नू ” के छः सवाल

वाराणसी |13 जुलाई, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व जोनल प्रवक्ता अनिल श्रीवास्तव ” अन्नु ” ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के पूर्व माननीय प्रधानमंत्री नहीं ,बनारस का प्रतिनिधित्व कर रहे सांसद नरेन्द्र मोदी से छ सवाल पूछे हैं और उम्मीद की है कि वह इन सवालों का जवाब अवश्य देंगे , क्योंकि यह सवाल अकेले उनका नहीं काशी के प्रबुद्ध नागरिकों का है।
अन्नु ने जो छ सवाल पूछे हैं वह यह है —

(१)आपने कभी कहा था कि आपको मां गंगा ने बुलाया है तो गंगा में मलबा व नहर क्यों तथा उत्तर वाहीनी बहती धारा में व्यवधान क्यों ?

(२) काशी धार्मिक नगरी है और बाबा विश्वनाथ सबके पालनहार व तारणहार , फिर मंदिर जिर्णोद्धार के नाम पर व्यवसायीकरण क्यों ? मंदिर के अधिग्रहण के पश्चात जब सारी व्यवस्था न्याय परिषद में निहित है और सभी सम्पत्ति न्यास की सम्पत्ति है तो फिर व्यवस्था पीपीपी माडल पर करने की आवश्यकता क्यों ?

(३) वाराणसी में चल रही केन्द्रीय योजनाओं की सतत निगरानी के दावे के बावजूद अनियोजित विकास व पैसों की बर्बादी क्यों ? बनारस को आप विकास का माडल कहते व बताते हैं तो एक भी विधानसभा , ब्लाक व वार्ड विकास का रोल माडल क्यों नहीं बना आज तक ?

(४) बनारस की सड़कों ,गलियों ,सीवर व्यवस्था व सफाई की जिम्मेदारी बेशक राज्य सरकार की है फिर भी बतौर सांसद आपने कब कब इसकी सुधि ली और यदि सुधि ली तो व्यवस्था इतनी खराब कैसे ? केन्द्रीय अनुदान मदद व योजनाओं के बावजूद आम आदमी मूलभूत समस्याओं से परेशान क्यों ?

(५) बनारसी साड़ी ,बनारसी पान ,बनारसी ठंडई ,कलाकारी ,बिनकारी , काष्ठकला ,संस्कृति समूचे विश्व में अपनी अलग पहचान व स्थान रखती है जो सरकारी कठोर नियमों व अनावश्यक टैक्स का शिकार हैं , पहचान भी जिंदा रहे स्थान भी बना रहे उस पर कोई ठोस पहल क्यों नहीं हुई आज तक आप द्वारा ? जबकि आपसे उक्त व्यवसाय व संस्थाओं ने बारम्बार गुहार लगाई।

(६) अपने संसदीय क्षेत्र के विधायकों ,मेयर व पार्षदों संग आपने एक भी बैठक कर यह जानने का प्रयास क्यों नहीं किया कि शहर की मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए और क्या क्या प्रयास होने चाहिए ? नगर निगम सदन जिसके आप पदेन सदस्य हैं उस सदन की बैठक भी पूरे कार्यकाल में उंगलियों पर गिनी जा सकती है एैसा क्यों ?

अंत में अन्नु ने कहा कि आप सम्मानित सांसद हैं काशी के और देश के अन्य सांसदों ने आपको प्रधानमंत्री चुना यह काशी के लिए गर्व का विषय है पर आपकी नाक तले काशी का विकास अनियोजित तरीके से हो और जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद हो तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि उसका संज्ञान न लें ! यह आप भी नहीं चाहेंगे । इसलिए उम्मीद करता हूं कि आप मेरे सवालों का उचित संज्ञान लेंगे व उत्तर देने का प्रयास करेंगे , यहां एक बात पूरी तरह से स्पष्ट कर दूं कि मेरा सवाल अपने सांसद से है अपने माननीय प्रधानमंत्री से नहीं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *