लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

पुलवामा शहीदों की स्मृति में पुष्कर तालाब पर श्रमदान

वाराणसी। HBCNews.in

पुलवामा शहीदों की स्मृति में रविवार को केंद्रीय ब्राह्मण महासभा, जागृति फाउंडेशन, सृजन संस्था एवं क्षेत्रीय नागरिकों के संयुक्त तत्वाधान में पुष्कर तालाब पर श्रमदान किया गया। सफाई अभियान का शुभारंभ शहीदों की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि देकर हुआ। इसके पश्चात केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित अनिल कुमार पांडे एवं राष्ट्रीय संयोजक पंडित शीतला प्रसाद पांडे वह संस्था के महासचिव अजीत मिश्र ने श्रमदान करके श्रमदान अभियान का श्रीगणेश किया। घंटों चले सफाई अभियान में संस्था के लोगों ने पुष्कर तालाब से खरपतवार निकालकर उसे बाहर फेंका।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार पांडे ने कहा कि आज जरूरत है नगर के कुल 2 तालाबों को बचाने की कुंड तालाब भूमिगत जल को बनाए रखने में बहुत बड़ा सहयोग करते हैं इसके लिए सभी को आगे आना होगा। केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के कार्यकारिणी सदस्य पंडित ऋषि द्विवेदी ने कहा कि आज शहीदों की स्मृति में आयोजित श्रमदान में शामिल होकर बहुत ही गर्व की अनुभूति हो रही है कम से कम जवानो की याद हम कुछ कर तो रहे हैं ।

श्रमदान मे पंडित शांति भूषण मिश्र,बच्चा शुक्ला, नरेंद्र मिश्रा, सविंदर यादव, भानू चौहान, संतोष तिवारी, अरविंद कुमार तिवारी, श्रीकांत पांडे सहित लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक जागृति फाउंडेशन के महासचिव रामयश मिश्र ने कहा कि आज पुलवामा के शहीद जवानों की स्मृति में आयोजित श्रमदान में सृजन संस्था के अनिल कुमार सिंह, क्षेत्रीय नागरिक संजय मिश्र, सविंदर यादव, भानु सोनकर आदि का सराहनीय सहयोग मिला है। क्षेत्रीय नागरिक संजय मिश्र ने कहा कि आज जरूरत है नगर के गुंडों तालाबों को बचाने की जो हमारे जीवन के आधार है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *