देश

एमएसपी पर राजनीति, सीएम हाऊस पर धरने पर बैठे भाजपा विधायक

नई दिल्ली। गेहूं की कीमत एमएसपी से 50 फीसदी ज्यादा देने की मांग लेकर विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा विधायक दल और किसान मोर्चा के कार्यकर्ता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे।

जब मुख्यमंत्री भाजपा विधायकों से नहीं मिले तो नाराज भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल वाजपेयी, अजय महावर, अभय वर्मा एवं दिल्ली भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने धरने में अपने साथ गेहूं लेकर आए किसानों ने हिस्सा लिया। संयोजन दिल्ली प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष विनोद सहरावत मुख्यमंत्री के आवास पर धरने पर बैठ गए।

बिधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को उनके वादे याद दिलाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के कृषि विभाग द्वारा प्रमाणपत्र जारी न करने की वजह से उन्हें 1600 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं बेचना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल को वादा याद दिलाते हुए कहा कि हम आपके दरवाजे पर आए हैं और हमें गेहूं की कीमत एमएसपी से 50 फीसदी ज्यादा दी जाए।

एमएसपी 1975 रुपए प्रति क्विंटल है और इसका अतिरिक्त 50 फीसदी 987.50 रुपए बैठता है। इसलिए दिल्ली सरकार इस राशि का भुगतान भी किसानों को करे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *