उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

आरोपियों के समर्थन में उतरा डॉक्टरों का संगठन

प्रयागराज। स्वरूपरानी नेहरू (SRN) हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर में युवती के साथ कथित गैंगरेप मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। अब इस प्रकरण में आरोपी डॉक्टरों के समर्थन में इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (AMA) भी खुलकर सामने आ गया है। आइजी केपी सिंह से मुलाकात के बाद उन्हें एक ज्ञापन दिया गया। जिसमें मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि कुछ राजनीतिक लोग अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए निर्दोष डॉक्टरों का चरित्र हनन कर रहे हैं। उन्होंने बेवजह मामले को तूल दे रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिस युवती के साथ कथित गैंगरेप हुआ था, मंगलवार सुबह उसकी मौत हो चुकी है। मामले में 8वें दिन पुलिस ने हॉस्पिटल के 4 अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। युवती को यहां 31 मई की रात गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। उसी रात उसकी आंत का ऑपरेशन किया गया था। 2 जून को होश में आने के बाद युवती ने आरोप लगाया था कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है। युवती ने अपने भाई को लिखकर कहा था, ‘डॉक्टर अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मेरे साथ गंदा काम किया।’

प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई की मांग

AMA के अध्यक्ष डॉ. एमके मदनानी ने कहा कि कुछ स्थानीय नेताओं के साथ रिचा सिंह व संदीप यादव इस मामले को बेवजह तूल देने का काम कर रहे हैं। जब मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई और जांच कमेटी की रिपोर्ट में भी आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में इस तरह से राजनीति करना और मामले को हवा देना कहां तक उचित है?

कोरोना काल में डॉक्टर्स अपनी जान पर खेले, आज ये सिला मिल रहा

AMA के सचिव डॉ. राजेश मौर्या ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर्स ने अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा की, पर इसका यही सिला मिल रहा है। आज हमारे ऊपर फर्जी FIR दर्ज की जा रही है। हमारे डॉक्टर्स का चरित्र हनन हो रहा है। यह कहां तक उचित है? जब सारी रिपोर्ट में बात साफ हो गई है कि युवती के साथ रेप नहीं हुआ और उसकी डेथ बीमारी के कारण हुई है तो फिर इसमें राजनीति क्यों की जा रही है।

डॉक्टर पर जानलेवा हमले की निंदा

इस दौरान बैरहना में सृष्टि अस्पताल के डॉक्टर शिव कुमार के ऊपर असामाजिक तत्वों द्वारा जानलेवा हमले की भी घटना की निंदा की गई। कहा गया कि डॉक्टर को कुछ लोगों ने ओपीडी से बाहर खींचकर पीटा। यह घटना घोर निंदनीय है। इसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है। डॉक्टरों ने आइजी से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *