उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

सीतापुर जेल में बंद सांसद आजम खान हुए संक्रमित

सीतापुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कुछ दिन पहले ही बांदा जेल में बंद माफिया और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित हुए थे। अब रामपुर सांसद आजम खान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सीतापुर कारागार में निरुद्ध सांसद सहित कुल 13 बंदियों की RT-PCR रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शुक्रवार देर रात मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद सभी को जेल के भीतर अलग बैरक में रखा गया है।

आजम को अलग बैरक में रखा गया है

प्रभारी जेल अधीक्षक आरएस यादव ने बताया कि 69 बंदियों की RT-PCR जांच कराई गई थी। शुक्रवार रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से आई रिपोर्ट में रामपुर सांसद आजम खां कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जेल के भीतर निरुद्ध सांसद सहित कुल 13 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। 12 बंदियों को अलग अहाते में स्थानांतरित किया गया है।

बताया कि सांसद पहले से ही अलग अहाते में हैं। सभी का कोरोना उपचार कारागार चिकित्सक द्वारा शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग को कुछ और बंदियों की जांच कराने के लिए सूचना दी गई है। टीम आते ही आधा सैकड़ा से अधिक बंदियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

आजम को समय पर काढ़ा और दवाइयां दी जा रही हैं

जेल प्रशासन के मुताबिक आजम खां ने अभी तक 14 रोजे रखे हैं, जिसके बाद उन्हें यह शिकायत आई थी। जांच के बाद उन्हें कोरोना का उपचार दिया जा रहा है। जेल प्रशासन का कहना है कि आजम खां सहित कुल 13 कैदियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिन्हें अलग बैरिक में आइसोलेट किया जा रहा है। आजम खान की विशेष निगरानी की जा रही है। उन्हें समय पर काढ़ा और दवाइयां भी दी जा रही हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *