उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

लव जिहाद एवं धर्मान्तरण राष्ट्र के समक्ष बहुत बड़ा खतरा- कमलेश

वाराणसी। महावीर मंदिर, अर्दली बाज़ार पर शुक्रवार को हिन्दू जागरण मंच के काशी विभाग के बैठक में मुख्य अतिथि अखिल भारतीय सह संयोजक कमलेश ने कहा कि भारतवर्ष को तोड़ने एवं उसकी अस्मिता को नष्ट करने के लिए देश में हजारों वर्षों से विधर्मी कट्टरपंथी ताकतें नज़र गड़ाए हुए हैं। भारत की कई पीढियां इस खतरे को झेलती आ रही हैं और अब हमारे समक्ष भी यह खतरा और वृहद स्वरूप में सामने खड़ी है।

उन्होंने विगत तीन अगस्त को पिंडरा के करखियांव ग्रामसभा में इसाई एजेंटों द्वारा धर्मान्तरण के प्रयास जिसमें प्रदेश मंत्री गौरीश सिंह के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तीन एजेंटों को जेल भेज गया था। इसका हवाला देते हुए कहा कि इस चुनौती से हम तभी निपट सकते हैं जब सभी हिन्दू सजग,सतर्क एवं सावधान रहें। दुनिया भर में हिंदुओं के लिए विख्यात धार्मिक शहर काशी में भी लव जिहाद एवं धर्मान्तरण जैसी कुत्सित खेल खेला जा रहा है।

संचालन कर रहे प्रान्त मंत्री गौरीश सिंह ने कश्मीर व पश्चिम बंगाल का हवाला देते हुए कहा कि “आज देश के कई राज्यों, जिलों एवं कस्बों में मुस्लिमों का प्रभाव अत्यधिक बढ़ गया जिससे वहां हमारा धर्म और हमारी बहनें खतरे में है। हम इन दोनों की रक्षा अपने प्राण की तरह करेंगे।”

प्रान्त संगठन मंत्री शिव नारायण जी ने संगठन की संरचना और उद्देश्यों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा से अधिक चुनौतियां आंतरिक खतरे के रुप में हैं अतः इनसे मुकाबला करने के लिए कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से लगना होगा।

काशी महानगर अध्यक्ष अधिवक्ता अवनीश राय ने वाराणसी परिक्षेत्र में घटित लव जिहाद की घटनाओं के सभी बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ज्यादातर मामले में आरोपी हिन्दू नाम एवं वेशभूषा का प्रयोग कर झूठे प्रेम जाल का छलावा करते हैं। कार्यक्रम में प्रान्त विधि प्रमुख अधिवक्ता अमित राय, प्रान्त बेटी बचाओ प्रमुख पंकज पांडेय, काशी जिला अध्यक्ष अरुण मिश्र, अनिकेत सिंह, अनुराग पांडेय, हनुमन्त सिंह नन्हे, डॉ राजलक्ष्मी राय, प्रवीण तिवारी, कुमुदकांत, विकाश तिवारी, राजन मांझी, सौरभ, अभिषेक राय सहित दर्जनों कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *