उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

हरियाणा में बनी शराब ले जाई जा रही थी बिहार, वाराणसी में पुलिस ने किया खुलासा, एक गिरफ्तार

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर का असर खत्म होने के बाद एनएच-19 पर शराब तस्कर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। वाराणसी में बुधवार को भदवर के समीप नेशनल हाईवे पर पुलिस ने अंडा लाद कर जा रहे ट्रक की तलाशी ली तो उसके अंदर बने केबिन से 215 पेटी हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत 20 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने ट्रक, शराब और अंडे को जब्त कर पंजाब के पटियाला जिले के कनौर थाना के कामी निवासी चालक जसबीर खान को गिरफ्तार कर लिया। जसबीर को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के रुकवाने पर ड्राइवर ने दिखाई अंडे की बिल्टी

सीओ सदर डॉ. चारू द्विवेदी ने बताया कि इंस्पेक्टर रोहनिया प्रवीण कुमार को सूचना मिली थी कि प्रयागराज की ओर से आ रहे ट्रक नंबर HR 37 A 8133 में शराब लदी हुई है। भदवर में उन्होंने चेकिंग शुरू की और उस ट्रक के आने पर उसे रुकवाया। चालक उतर कर नीचे आया और अंडे की बिल्टी दिखाया। इस पर सिपाही ट्रक पर चढ़े। अंडों के बॉक्स नीचे उतार कर ट्रक में देखे तो एक केबिन दिखाई दी। उसी केबिन में शराब की पेटियां रखी हुई थी। चालक से पूछताछ की गई तो वह बताया कि शराब वह चंडीगढ़ से लेकर चला था और बिहार के बक्सर उसे पहुंचाना था।

एक बार के मिलते हैं 25 हजार रुपये और डीजल खर्च

जसबीर खान ने पुलिस को बताया कि बिहार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध है। इसलिए वहां शराब की डिमांड बहुत ज्यादा है। चंडीगढ़ से शराब की एक खेप बिहार तक पहुंचाने पर 25 हजार रुपये और डीजल का खर्च अलग से मिलता है।

पुलिस ने ट्रक से बिहार का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखी एक नंबर प्लेट भी बरामद की। इसे लेकर जसबीर ने बताया कि यूपी-बिहार बॉर्डर पर वह ट्रक में वही नंबर प्लेट लगा देता। बिहार का नंबर प्लेट देख कर वहां की पुलिस स्थानीय समझ कर वाहन की चेकिंग या उससे ज्यादा पूछताछ नहीं करती।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *