उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

शहर की खराब स्ट्रीट लाइट को 15 दिन में ठीक करने के दिए निर्देश

वाराणसी। शहरी क्षेत्र में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट को लेकर नगर आयुक्त गौरांग राठी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के उप महाप्रबंधक और हेड कलस्टर को 15 दिन में शहर के सभी इलाकों की खराब स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने को कहा है। साथ ही यह भी कहा कि अगर तय समय में स्ट्रीट लाइट से जुड़ी शिकायतों का समाधान नहीं हुआ तो फिर वह कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे।

3 पार्षदों ने की थी नगर आयुक्त से शिकायत

वाराणसी के तीन पार्षदों, काजीसादुल्लापुरा के पार्षद रमजान अली, कटेहर के पार्षद अफजाल अंसारी और कमलगढ़हा की पार्षद मल्लिका नूरजहां ने नगर आयुक्त से शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम आबादी वाले ज्यादातर इलाकों में स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हुई हैं। कई मुहल्लों में स्ट्रीट लाइट न जलने के कारण अंधेरा होने की वजह से आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं। ईईएसएल के अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तीनों पार्षदों ने ईईएसएल को ब्लैकलिस्ट कर किसी नई एजेंसी का चयन करने या फिर नगर निगम के आलोक विभाग से ही स्ट्रीट लाइट की मरम्मत कराने की मांग की थी।

जन शिकायतों की अनदेखी न करने की दी दी चेतावनी

3 पार्षदों की शिकायत के आधार पर नगर आयुक्त ने ईईएसएल के अधिकारियों से कहा कि जन शिकायतों की अनदेखी न करें। पार्षद अपने क्षेत्र की जनता के निर्वाचित प्रतिनिधि हैं। यदि वह जनता से जुड़ी कोई समस्या बता रहें हैं तो मौके पर कर्मचारियों को भेज कर उसका समाधान कराएं। दोबारा ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए कि पार्षद शिकायत करें। उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। जिसके बाद ईईएसएल के अधिकारियों ने नगर आयुक्त को आश्वस्त किया है कि दोबारा शिकायत का मौका नहीं देंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *