उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

गांव में स्वास्थ्यकर्मियों से हुई अभद्रता

 

औरैया। चेहरे पर मास्क नहीं, हाथों में लाठी-डंडे हैं। बड़े तो बड़े बच्चों के हाथ में भी लाठियां हैं। यह नजारा किसी जंग का नहीं बल्कि औरैया के एक गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को डराते हुए लोगों का हैं। अफवाहों से घिरे गांव वालों से जब आशा बहु ने वैक्सीन लगवाने की अपील की तो क्या बड़े क्या बच्चे सभी हाथों में लाठियां लेकर निकल आये। महिला स्वास्थ्यकर्मी को भद्दी भद्दी गलियां तक दी। कुछ लोगों ने तो मारने के लिए लाठियां भी तान दी। बहरहाल, रविवार को स्वास्थ्यकर्मी गांव से बिना वैक्सीनेशन किये हुए लौट आये।

कहां का मामला है

जानकारी के मुताबिक सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कादलपुर में आज सुबह स्वास्थ्य टीम द्वारा घर घर जाकर टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा था। उसी के मद्देनजर जैसे ही आशा बहू ने ग्रामीणों से दरवाजे खुलवा खुलवा कर वैक्सीन लगवाने की अपील की। ग्रामीण बिफर पड़े। ग्रामीणों द्वारा पहले तो आशा बहू के साथ अभद्रता की गयी। इसके बाद गांव के छोटे बच्चों समेत महिलाओं पुरुषों ने हाथों में डंडा लेकर पूरी स्वास्थ्य टीम के साथ गाली गलौज करते हुए उनको गांव से बाहर खदेड़ दिया।

अब अधिकारी करेंगे कार्यवाई

स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ हुए इस मामले की जानकारी जैसे ही एसडीएम सदर को हुई तो उन्होंने तत्काल ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य टीम के साथ इस प्रकार की घटना कतई बर्दाश्त नही की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *