उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

हरियाणा से बिहार जा रही शराब की अवैध खेप वाराणसी में पकड़ी गई, दो गिरफ्तार

वाराणसी। वाराणसी के पास NH-19 पर शराब की तस्करी जारी है। शनिवार को पिकअप में लाद कर हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की अवैध खेप पकड़ी गई। पिकअप और शराब जब्त कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की शिनाख्त नोएडा के सेक्टर-20 थाना की चौटपुर कॉलोनी के मुन्ना गुप्ता उर्फ हरिओम गुप्ता और बिहार के पटना के पुनपुन थाना के अदौली चक निवासी राहुल कुमार उर्फ छोटू कुमार के तौर पर हुई है। दोनों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

फर्जी नंबर प्लेट लगा था पिकअप में

जानकारी के अनुसार, रोहनिया थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि वह राजा तालाब क्षेत्र में अपनी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान उन्हें सफेद रंग की पिकअप प्रयागराज की ओर से आती दिखी तो उन्होंने उसे रुकने का इशारा किया। मुन्ना और राहुल उनके पास आकर पिकअप का पेपर दिखाने लगे तो उन्हें शंका हुई। जांच में वाहन का रजिस्ट्रेशन पेपर और नंबर फर्जी निकले। इस पर उन्होंने पिकअप का तिरपाल हटवा कर देखा तो उसके अंदर अंग्रेजी शराब की 36 पेटी के साथ ही 6 बोरियों में शराब के 702 टेट्रा पैक मिले।

पिकअप को कोई चेक नहीं करता है

मुन्ना और राहुल ने बताया कि उन्हें पिकअप मथुरा के समीप सौंपी गई थी। उन्हें पिकअप को बिहार के बक्सर तक पहुंचाना था। इसके बदले दोनों को 10-10 हजार रुपये और रास्ते का खर्च अलग से मिलता। दोनों ने बताया कि शराब की तस्करी ज्यादातर ट्रक और डीसीएम जैसे बड़े वाहनों के माध्यम से होती है। इसीलिए बड़े वाहन पकड़े भी जाते हैं।

इस वजह से दोनों छोटा वाहन लेकर निकले थे। मथुरा से इतनी दूर तक आ गए थे और उन्हें कहीं कोई रोका भी नहीं था। ना जाने कैसे वाराणसी में पुलिस को शंका हो गई और वह पकड़े गए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *