देश लेटेस्ट न्यूज़ वीडियो

हंसराज शाह कैसे बने राघवेंद्र भारती देखें HBCNews24*7

शांभवी धाम में दीक्षा कार्यक्रम संपन्न, हंसराज शाह बने राघवेंद्र भारती

हरिद्वार-हरिद्वार स्थित शांभवी धाम में दीक्षा कार्यक्रम आज विधिविधान व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ. शांभवी पीठाधीश्वर व शंकराचार्य परिषद के सर्वपति पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज भी इस अवसर पर भी मौजूद रहे. शांभवी धाम में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरी विधि विधान के साथ दीक्षा कार्यक्रम की शुरुआत हुई पूजन-अर्चन के बाद हंसराज शाह को दीक्षा प्रदान की गई साथ ही वे हंसराज शाह से राघवेंद्र भारती घोषित हो गए.

अब वह एक सन्यासी के रूप में राघवेंद्र भारती के रूप में ही जाने जाएंगे. उनका पट्टाभिषेक कार्यक्रम आगामी 13 अप्रैल को पवित्र वैशाखी के दिन महानिर्वाणी अखाड़े के छावनी में होगा. इसमें समस्त महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर व अन्य साधु-सन्यासी मौजूद रहेंगे. शंकराचार्य परिषद से जुड़े दो सन्यासियों का इस दिन पट्टाभिषेक किया जाएगा. आज संपन्न हुए दीक्षा कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने ने कहा की शांभवी पीठ में दिनोंदिन सन्यासियों के जुड़ने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है यह एक अच्छा और शुभ संकेत है. शंकराचार्य परिषद भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए जिस तरीके से अभियान चला रहा है उसे देखते हुए सन्यासियों का जुड़ना बेहद ही सुखद पक्ष है.

आने वाले दिनों में यह सिलसिला अगर इसी तरीके से जारी रहा तो हम निश्चित तौर पर हिंदू राष्ट्र बनाने में कामयाब होंगे. पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप महाराज ने कहा कि आज समय की मांग है कि भारत को जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए. ताकि सनातन धर्म का परचम पूरे विश्व में फहरा सके उन्होंने कहा जिस तरीके से जिहादी आज व्यवहार कर रहे हैं उससे साफ है कि उनकी मंशा कितनी गंदी है.

स्थिति यह है कि कहने को तो वह अल्पसंख्यक है लेकिन अभी यह हाल है तो उनकी संख्या जब दिनों दिन आधेक होगी तो वह क्या करेंगे यह सवाल सभी को सोचना होगा तभी इसका माकूल जवाब दिया जा सकेगा. पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा की आज चिंता की यह बात है कि देश के 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो चुके हैं फिर भी हिंदू न जगे तो हिंदू राष्ट्र के अंदर ही हम खुद अल्पसंख्यकों की स्थिति में आ जाएंगे हिंदू अगर आभी ना चेते तो वह दिन दूर नहीं जब उन्हें अपने ही देश में पुनः गुलामों की स्थिति में आना होगा. उन्होंने कहा कि शंकराचार्य परिषद के रहते ऐसा कभी नहीं होने दिया जाएगा. शंकराचार्य परिषद इसके लिए पूरे देश में अभियान चलाकर लोगों को जागृत कर रहा है और इस देश को शीघ्र ही हिंदू राष्ट्र घोषित करा कर के ही रहेगा.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *