क्राइम देश लेटेस्ट न्यूज़

हेमंत नगराले ने मुंबई के नए CP का पदभार संभाला

नई दिल्ली। मुंबई के बहु‍चर्चित एंटीलिया कार मामले में पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए परमबीर सिंह  के स्थान पर नए CP हेमंत नगराले  ने बुधवार को पदभार संभाल लिया है।

पदभार संभालने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए नगराले ने कहा कि मुंबई पुलिस इस समय कठिन दौर से गुजर रही है। ऐसे में मुंबई पुलिस की छवि सुधारना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी।
एंटीलिया कार मामले में चल रही जांच से जुड़े सवाल पर नगराले ने कहा कि वे इस मामले में टिप्पणी करना उचित नहीं होगा। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं।

कौन हैं हेमंत नगराले : महाराष्ट्र पुलिस में विभिन्न पदों पर काम कर चुके नगराले को मुंबई के 26/11 के हमले के दौरान उनकी भूमिका के लिए खासतौर पर याद किया जाता है। उन दिनों हेमंत की बहादुरी की काफी चर्चा हुई थी। दरअसल, जैसे ही उन्हें आतंकी हमले की खबर लगी, वे अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकालकर हाफ पैंट और टीशर्ट में ही आतंकियों से मुकाबला करने के लिए पैदल ही निकल पड़े थे।

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत नागरे यूं तो कई जांचों से जुड़े रहे हैं। हर्षद मेहता और केतन पारेख से जुड़े घोटाले की जांच भी हेमंत ने की थी। 58 साल के नागरे सीबीआई के लिए भी काम कर चुके हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *