उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

ललितपुर में पोलिंग पार्टी पर हमला, DM की कार पर पथराव

ललितपु। उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के थाना बानपुर इलाके में सोमवार की शाम वोटिंग के दौरान बवाल के मामले में पुलिस ने 29 नामजद और 300 अज्ञात पर केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। यहां बिल्ला गांव में वोटिंग के दौरान कुछ लोगों ने मतपेटियां लूट लीं और उसमें पानी डाल दिया था। जिस पर काफी बवाल हुआ। लोगों को समझाने पहुंचे जिलाधिकारी की कार पर भी पथराव किया गया। पथराव और मारपीट की सूचना पर पहुंचे अफसरों को भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया था। बवाल को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात है।

फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर किया हंगामा

सोमवार को उत्तर प्रदेश में ललितपुर समेत 20 जिलों में पंचायत चुनाव के तहत दूसरे चरण की वोटिंग थी। ललितपुर में थाना बानपुर के बिल्ला गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय बिल्ला मतदान केंद्र के बूथ 103 और 104 में सोमवार को शाम 6 बजे तक मतदान होता रहा। आरोप है कि समय पूरा होने पर मतदाताओं को बूथ के अंदर कर लिया गया। इसी दौरान प्रधान प्रत्याशी महेंद्र सिंह ने पीठासीन अधिकारी पर दूसरे प्रत्याशी के पक्ष में फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद प्रत्याशी के समर्थक में तमाम ग्रामीण एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे।

DM की गाड़ी समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अन्नावि दिनेश कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसके चलते जिलाधिकारी की कार सहित एक दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। ग्रामीण मत पेटियां लूटने का प्रयास करने लगे। इसी बीच किसी ने मतपेटिका में पानी डाल दिया। ग्रामीणों का आरोप हैं कि पुलिस ने पहले लाठी चार्ज कर दिया और फायरिंग भी की।

SP बोले- होगी कठोर कार्रवाई

पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी महेंद्र राजपूत उर्फ बबलू, धमेंद्र, रामदास, दीपक, अनिल, शिवभानु, पान बाई पत्नी महेंद्र, विमला पत्नी धमेंद्र, तुलसी नारायण, बृषभान, अरविंद सहित 29 नामजद और 300 अज्ञात लोगों पर पुलिस व पोलिंग पार्टी पर हमला कर मतपेटियां लूटने का प्रयास, जान से मारने की नीयत से मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी संपत्ति को नुकसान करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, महेंद्र राजपूत ने दूसरे प्रत्याशी व उनके समर्थकों पर हंगामा करने व पुलिस कर्मियों पर मारपीट एवं फायरिंग करने का आरोप लगाया है। SP प्रमोद कुमार ने कहा कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

तीसरे चरण में 73 फीसदी मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज लखनऊ-वाराणसी समेत 20 जिलों में वोटिंग संपन्न हो चुकी। कुल 73 फीसदी वोट पड़े हैं। अंतिम परिणाम अभी नहीं आए हैं। जिला, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्यों के अलावा प्रधान के 2,23,118 पदों के लिए मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। वोटिंग शाम छह बजे तक हुई। 2.33 लाख से अधिक उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो गया। 2 मई को मतगणना होगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *