उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

लखनऊ में 5 घंटे बंद रहेगा हरिहरपुर नगर सब स्टेशन

लखनऊ। बिजली, पानी और सीवर की समस्या से मंगलवार को भी लखनऊ में बरकरार रहेगी। राजभवन डिवीजन से जुड़े करीब छह से ज्यादा इलाकों में आज पांच घंटे तक बिजली कटौती होगी। यहां लेसा कर्मचारियों की ओर से मरम्मत का काम किया जाएगा। जिससे सुबह 11 से दोपहर चार बजे तक बिजली गुल रहेगी। इसके अलावा नगर निगम में सीवर का काम करने वाले कंपनी ने शहर के तीन जोन में काम बंद कर दिया है। ऐसे में यहां सीवर की समस्या होने पर लोगों का काम नहीं हो पाएगा।

हरिहरपुर नगर उपकेंद्र बंद 11 से चार बंद रहेगा

राजभवन एक्सईएन अनिल वर्मा ने बताया कि हरिहरपुर उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में पेड़ों की टहनियां काफी बढ़ गई है। इसकी वजह से आए दिन फॉल्ट होते रहता है। ऐसे में उनकी छटाई का काम किया जाएगा। इस दौरान करीब 7 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं के यहां सुबह 11 से शाम चार बजे तक बिजली नहीं आएगी। इसमें हरिहरपुर, डिप्टीगंज, मलाक, हसियामऊ, अटलपुरी, मेट्रोभट्टा, राम सेवकपुरम, जल थल विहार शामिल हैं।

तीन जोन में सीवर का काम प्रभावित

सीवर का काम करने वाली निजी कंपनी के कर्मचारियों ने वेतन न मिलने की वजह से शहर के तीन जोन में काम ठप कर दिया है। महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद अमित चौधरी ने बताया कि इसकी वजह से समस्याएं काफी बढ़ गई है। बताया कि उनके वार्ड में 70 साल पुरानी लाइन है, जो आए दिन चोक रहती है। अब कर्मचारियों के काम न करने से परेशानी बढ़ गई है।

वहीं, नरही-राम तीरथ वार्ड के पार्षद नागेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि यह समस्या आए दिन रहती है। पेमेंट न होने की स्थिति में अक्सर निजी संस्था काम ठप कर देती है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर नगर निगम सदन में भी सवाल किए गए लेकिन समस्या का हल नहीं हो रहा है। जोन एक, तीन और छह मिलाकर करीब 50 से ज्यादा वॉर्ड है। जहां करीब 15 लाख से ज्यादा की आबादी रहती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *