उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री का PM मोदी से सवाल

वाराणसी। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने शनिवार को वाराणसी में कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश भर के मठ और छोटे मंदिर बंद हैं। बड़े मंदिरों पर सरकारों का कब्जा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह बताएं कि इन छोटे मठ-मंदिरों के पुजारी और सेवादार अपना और अपने परिजनों का पेट कैसे भरें। जब मंदिर में श्रद्धालु आएंगे नहीं और चढ़ावा चढ़ेगा ही नहीं तो पुजारी और सेवादार क्या करें.? इनके बारे में भला कौन सोचेगा.?

अल्पसंख्यक वोटों की राजनीति के लिए उनकी चिंता सब करते हैं

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों के परिवारों की चिंता की, लेकिन इन पुजारियों और सेवादारों के बारे में किसी ने नहीं सोचा। अल्पसंख्यक वोटों की राजनीति के लिए चर्च के पादरियों और मस्जिदों के मौलानाओं के वेतन की चिंता सभी करते हैं। इनके वेतन की चिंता करने वालों ने क्या यह पता लगाने का कष्ट किया कि पुजारियों और सेवादारों के घरों के खर्च कैसे चल रहे हैं? कोई पुजारी या सेवादार लखपति या करोड़पति नहीं है, जो घर बैठकर अपने परिवार का खर्च उठा सकता है।

सनातन धर्म के सब्र की परीक्षा न लें, हमारी मांग पर ध्यान दें

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि सरकार सनातन धर्म के सब्र की परीक्षा न लें। देश की सरकार और जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों से अखिल भारतीय संत समिति मांग करती है कि या तो वह धन से भरे मंदिरों से अपना कब्जा छोड़ दें और उन्हें हमें पुनः सौंप दें। ताकि हम छोटे मंदिरों के पुजारियों और सेवादारों का खर्च उठा सकें। या फिर छोटे-बड़े सभी मंदिरों के पुजारियों और सेवादारों के बारे में भी सोचकर उनके लिए भी कुछ सार्थक करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *