उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत

आगरा। जिले में शुक्रवार को हुई बारिश ने दो परिवारों की खुशियों को मातम में बदल दिया। बारिश के चलते राजपुर चुंगी दुर्गा नगर में स्ट्रीट लाइन के पोल में करंट आ गया। करंट की चपेट में आए मोहर सिंह को बचाने में बेटा, बेटी और पत्नी भी आ गई। पिता और पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी और पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है। मोहर सिंह को तीन माह बाद अपनी बेटी की शादी करनी थी। वहीं, शुक्रवार दोपहर मकान का छिज्जा गिरने से दो बहनों की मौत हो गई थी।

रात 10 बजे की घटना

थाना सदर अंतर्गत राजपुर चुंगी दुर्गा नगर निवासी मोहर सिंह (50 ) पानी सप्लाई का काम करते थे। शुक्रवार रात को करीब 10 बजे वो काम निपटाकर अपने घर लौटे। घर के बाहर ही स्ट्रीट लाइट का पोल लगा हुआ है। बताया गया है कि स्ट्रीट लाइट का तार में कट लगा था। तार खंभे से टच हो रहा था। खंभे के सहारे अपना ऑटो खड़ा कर मोहर सिंह नीचे उतरे कि करंट ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। उनकी चीख सुनकर घर से बेटा भूपेंद्र (20 ) बाहर आया। पिता को खंभे से चिपका देखकर बचाने के लिए पहुंचा तो करंट ने उसे भी चपेट में ले लिया। पिता-पुत्र की चीख सुनकर घर से मोहर सिंह की बेटी कविशा और पत्नी भी आ गई। उन्होंने भी बचाने का प्रयास किया तो उन्हें भी करंट लग गया। चीख पुकार पर मोहल्ले के लोग आ गए। उन्होंने डंडों से तार को हटाकर चारों लोगों को अलग किया। पुलिस को सूचना दी गई। मगर, तब तक मोहर सिंह और भूपेंद्र की करंट से मौत हो चुकी थी। वहीं, मोहर सिंह की पत्नी का हाथ की अंगुलियां बुरी तरह झुलसी गई।

तीन माह बाद करनी थी बेटी की शादी

पिता-पुत्र की मौत के बाद मोहल्ले में मातम का माहौल है। मोहर सिंह की पत्नी और बेटी का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि मोहर सिंह घर में अकेले कमाने वाले थे। दो माह पहले ही उन्होंने बेटी का रिश्ता पक्का किया था। गोद भराई की रस्म के बाद अब शादी की तैयारी थी। तीन माह बाद बेटी की शादी करनी थी। वो बेटी की शादी को लेकर काफी खुश थे, लेकिन एक झटके में परिवार की खुशियां उजड़ गईं।

टोरंट से मुआवजे की मांग

पिता-पुत्र की मौत के लिए परिवारीजनों ने टोरंट पावर को जिम्मेदार बताया है। उनका कहना है कि टोरंट की लापरवाही के चलते ही हादसा हुआ है। उन्होंने टोरंट पावर से मुआवजे की मांग की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

शुक्रवार शाम दो बच्चियों की हुई मौत

शुक्रवार काे एत्मादपुर के गांव नगला नथौली निवासी बंटी के मकान की दीवार और छज्जा गिर गया। दीवार गिरने से इसके नीचे बंटी की पत्नी शकुंतला, तीन वर्षीय बेटी ज्योति और दो वर्षीय बेटी राधिका दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग आए। उन्होंने मलबे के नीचे से तीनों को निकाला। मगर, तब तक दो वर्षीय राधिका की मौत हो चुकी थी। सूचना पर एसडीएम और पुलिस भी पहुंच गई। गंभीर रूप से घायल ज्योति को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। जहां उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *