देश लेटेस्ट न्यूज़

स्टीकर के सहारे भीड़ रोकने का एक्सपेरिमेंट

मुंबई। शहर में जारी कर्फ्यू के बावजूद लगातार गाड़ियों की भीड़ सड़क पर नजर आ रही है। यही नहीं संक्रमण के मामलों में भी कोई कमी देखने को नहीं मिल रही थी। जिसके बाद अब मुंबई पुलिस ने यातायात को नियंत्रित करने के लिए तीन रंग वाले अलग-अलग स्टीकर जारी किए हैं। लाल, हरे और पीले रंग के ये स्टीकर आवश्यक सेवा से जुड़े निजी वाहनों को दिए जाएंगे।

बता दें कि मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने शनिवार को बताया कि मुंबई में अब निजी वाहनों पर तीन कलर कोड वाले स्टीकर लगाए जाएंगे। धारा 144 के तहत शहर में सिर्फ कलर कोडेड वाहन ही चल सकेंगे।

किसके लिए कौन सा स्टीकर

लाल: डाक्टर, एंबुलेंस और मेडिकल सेवा से जुड़े प्राइवेट वाहनों के लिए।
हरे: सब्जी, फल, दूध, बेकरी आदि खाद्य पदार्थ वाले वाहनों के लिए
पीला: बीएमसी कर्मचारी, बिजली विभाग, टेलिफोन विभाग, मीडिया सहित अन्य आवश्यक सेवा वाले वाहनों के लिए।

पुलिस स्टेशन से मिलेंगे ये स्टीकर

स्टीकर वाहन के सामने और पीछे के शीशे पर लगाना होगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि कलर कोड का दुरुपयोग होने पर आईपीसी की धारा 419 के तहत पुलिस कार्रवाई करेगी। हर स्थानीय पुलिस थाने में ये कलर स्टिकर मिल सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इसे अपने नंबर आने पर लिया जा सकता है।

पिछले 24 घंटे में मिले 8839 मरीज

बीएमसी (BMC) द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 53 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और शहर में पिछले 24 घंटों में 8839 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। हालांकि आंकड़ों के अनुसार, कोरोना की चपेट में 9033 मरीज़ ठीक भी हुए हैं। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में पिछले 24 घंटों में 49 लोगों की मौत हुई थी जबकि 8,217 नए केस सामने आए थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *