उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

ड्रोन से होगी गंगा की निगरानी, सीएम की मौजूदगी में शुरू हुई पहरेदारी

वाराणसी। कोरोना काल में वाराणसी में गंगा नदी में शवों को प्रवाहित करने से रोकने के लिए प्रशासन ने नया फैसला किया है। अब यहां गंगा की निगरानी ड्रोन से होगी। इससे गंगा में शव बहाने वाले पकड़े जाएंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में ड्रोन कैमरे से गंगा की निगरानी की व्यवस्था का शुभारंभ किया। इसका संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। इसके साथ ही कंट्रोल रूम को लगातार रिपोर्ट भेजी जाएगी।वहीं, ड्रोन की मदद से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ही सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाए गए हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों गंगा में बहाए गए शवों को लेकर काफी बवाल मचा था। इसके बाद प्रशासन ने ड्रोन से निगरानी का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी पहुंचे थे। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन की हकीकत देखी। वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी और सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने बात भी की।

जनप्रतिनिधि सस्ते गल्ले की दुकान और वैक्सीनेशन खुद देखें

मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। कहा, खाद्यान्न के वितरण में किसी को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण कराएं। इसके अलावा वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी अपने दो-दो लोगों को लगा कर काम को कराएं।जनप्रतिनिधि भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाकर देखें कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। इस दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर बांटी राशन किट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों के निरोग रहने और महामारी से निजात मिलने की कामना की। मंदिर के अर्चक द्वारा बाबा का विधि विधान से षोडशोपचार पूजन कराया गया। इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण कर उसकी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *