देश लेटेस्ट न्यूज़

राकेश टिकैत के प्लान को काउंटर करने की तैयारी में BJP, 19 सितंबर को होगा किसान सम्मेलन;हो सकता है बड़ा ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के सिसौली में पांच सितंबर को आयोजित किसान महापंचायत को काउंटर करने की तैयारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कर ली है। किसाम महापंचायत की तर्ज पर ही अब योगी सरकार के साढे चार साल पूरे होने पर भाजपा 19 सितंबर को लखनऊ में किसानों का सम्मेलन करेगी। बीजेपी किसान मोर्चा की ओर से आयोजित होने वाले इस सम्मेलन को सीएम योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के बहाने बीजेपी किसानों की नाराजगी दूर करने का प्रयास करेगी।

लखनऊ में होने वाली बैठक में शामिल होने वाले किसानों को ही बीजेपी “असली किसान” बता रही है। यह कदम इस संकेत के बीच आया है कि केंद्र के तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे विपक्ष समर्थित किसान आंदोलन 2022 के उत्तर प्रदेश (यूपी) विधानसभा चुनाव से पहले तेज हो जाएगा। यूपी में बीजेपी किसान विंग के प्रमुख कामेश्वर सिंह ने कहा कि लखनऊ की बैठक में अनुमानित 20,000 से ज्यादाा किसानों के आने की उम्मीद है।

सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से लखनऊ आएंगे किसान सिंह ने कहा, “यूपी के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक से 50 किसान विभिन्न किसान समर्थक उपायों के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आएंगे।” दरअसल, भाजपा का किसान-कनेक्ट अभियान 5 सितंबर के मुजफ्फरनगर महापंचायत के कुछ दिनों बाद आया है जो संयुक्त किसान मोर्चा (संयुक्त किसान संघ) द्वारा आयोजित किया गया था और 27 सितंबर को सभी किसान संघ द्वारा आंदोलन का समर्थन करने वाले भारत बंद का आह्वान किया गया था।

अब तक 298 जगहों पर किसानों की बैठक कर चुकी है बीजेपी केंद्र के तीन कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन का जिक्र करते हुए यूपी बीजेपी किसान विंग के प्रमुख ने कहा कि, ”भाजपा पहले ही 95 विधानसभा क्षेत्रों में 298 स्थानों पर किसानों की बैठक संपन्न कर चुकी है। “हमने उन विधानसभा क्षेत्रों का चयन किया, जिनमें गन्ना किसानों की पर्याप्त उपस्थिति थी। इन बैठकों में, हमने लगभग 60,000 किसानों के साथ बातचीत की।” पीएम के 71वें जन्मदिवस हर जिले में 71 किसानों को सम्मानित करेगी बीजेपी किसान विंग का इरादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर 17 सितंबर को प्रत्येक जिला केंद्र में 71 किसानों को सम्मानित करने का है। यूपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह कहते हैं कि, “हमारे पास बात करने के लिए बहुत सारी उपलब्धियां हैं। यूपी में 2.50 करोड़ किसान किसान सम्मान निधि, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, फसल बीमा, किसान क्रेडिट कार्ड, कृषि उपकरण में 50 प्रतिशत की छूट से लाभान्वित हो रहे हैं। ये कई उपलब्धियों में से कुछ हैं जिनके बारे में हम बात करेंगे।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *