उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

ललितपुर में लॉज के बाथरूम में लटका मिला शव

ललितपुर। मध्य प्रदेश के रहने वाले एक CRPF जवान ने अपनी बर्थडे के दिन ही सुसाइड कर लिया। उसका शव उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक लॉज के बाथरूम में फांसी के फंदे पर लटका मिला। दरवाजा तोड़कर शव को पुलिस ने निकाला। छानबीन में जवान का दो पन्ने का सुसाइड नोट पुलिस के हाथ लगा।

उसमें लिखा था- मैं पूरे अपने होशो-हवास में अपनी स्वेच्छा से सुसाइड नोट लिख रहा हूं….मेरी मौत का जिम्मेदार किसी को न ठहराया जाए। मेरी जगह नौकरी भाई व बेटे में से किसी को दी जाए। मैं अपने घरवालों से बोलता रहता था कि मेरी मौत होना तय है। क्योंकि मेरे ऊपर कुछ देवी-देवताओं का साया है। मृतक ने यह भी लिखा है कि 5 साल पहले लालच में आकर एक कंपनी में 12 लाख रुपए नकद लगाए थे। वह कंपनी डूब गई। जिस कारण उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई।

15 जुलाई को था बर्थडे, उसके दो दिन पहले लॉज पर आकर ठहरा

यह पूरा मामला ललितपुर कोतवाली के देवगढ़ रोड स्थित एक लॉज का है। यहां मध्य प्रदेश के भिंड के गांव भीमपुरा निवासी अरविंद सिंह राठौर (35) कमरा नंबर 13 में ठहरा हुआ था। वह CRPF(सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) का जवान था। लॉज संचालक ने बताया कि 13 जुलाई को दोपहर 2 बजे यहां आया था। शुक्रवार को सुबह से ही वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला।

रात 8 बजे लॉज के मैनेजर ने दरवाजा खटखटाया, मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी। पुलिस कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची। कमरे में कोई नहीं था। बाथरूम का दरवाजा खोलना चाहा तो वह भी अंदर से बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो जवान का शव रस्सी के सहारे लटक रहा था। पुलिस ने मृतक के शव को नीचे उतारा। उसके सामान की तलाशी ली गई। उसके बैग से पुलिस को दो पेज का सुसाइड नोट मिला।

दो पन्ने के सुसाइड नोट में लिखा- मेरी मौत होना तय

जवान ने सुसाइड नोट में लिखा था- ‘मैं पूरे अपने होशो-हवास में अपनी स्वेच्छा से सुसाइड नोट लिख रहा हूं….मेरी मौत का जिम्मेदार किसी को न ठहराया जाए। मेरी जगह मेरे भाई जीतू सिंह या मेरे बेटे रोहित राठौर को नौकरी दे दी जाए… मेरे फंड का पैसा मेरी पत्नी रूबी देवी और मेरे बच्चों को दे दिया जाए। मैं 15 जुलाई को सुसाइड कर रहा हूं। मेरा जन्मदिन 15-7-1986 को होता है। मेरी मानसिक स्थिति साल 2020 से बिल्कुल ठीक नहीं चल रही थी। मैं अपने घरवालों से बोलता रहता था कि मेरी मौत होना तय है। क्योंकि मेरे ऊपर कुछ देवी-देवताओं का साया है।’

उधार की डिटेल्स भी सुसाइड नोट में लिखी

सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि 5 साल पहले लालच में आकर एक कंपनी में 12 लाख रुपए नकद लगाए थे। वह कंपनी डूब गई। जिस कारण उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई। जिस पर उसने कुछ रिश्तेदारों से रुपए उधार लिए हैं।’ पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। परिवार को सूचना दी गई है। परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि जवान मानसिक तनाव में था। इस कारण उसने आत्महत्या की है। ऐसा भी लग रहा है कि उसने झटके में नहीं बल्कि पूरी प्लानिंग के साथ सुसाइड किया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *