उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

IPS के व्हाट्सऐप्प मैसेज से CP नाराज, मांगा गया स्पष्टीकरण

वाराणसी। वरुणा जोन के DCP विक्रांत वीर के मोबाइल से व्हाट्सऐप्प ग्रुप पर फॉरवर्ड हुए 5 मैसेज को लेकर पुलिस कमिश्नर (CP) ए. सतीश गणेश ने गहरी नाराजगी जताई है। CP ने DCP वरुणा जोन से स्पष्टीकरण तलब किया है कि उनके मोबाइल से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और डीजीपी जैसे प्रदेश के वरिष्ठ अफसरों को लेकर टिप्पणी करते हुए मैसेज व्हाट्सऐप्प ग्रुप पर क्यों फॉरवर्ड हुए। उधर, प्रदेश के पुलिस महकमे के वरिष्ठ अफसर भी वाराणसी के इस घटनाक्रम से खासे नाराज हैं। इसे लेकर माना जा रहा है कि जल्द ही IPS विक्रांत वीर कार्रवाई की जद में आ सकते हैं।

पहले 5 मैसेज भेजे और फिर दी सफाई

DCP वरुणा जोन विक्रांत वीर वाराणसी के 1 व्हाट्सऐप्प ग्रुप से जुड़े हुए हैं। उस ग्रुप में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही पत्रकार भी जुड़े हैं। सोमवार की रात 12:56 बजे DCP वरुणा जोन के मोबाइल से उसी व्हाट्सऐप्प ग्रुप पर 5 मैसेज फॉरवर्ड हुए। उन मैसेज में लिखा था कि जी सर… कुछ जोन के साथ रेंज और सीपी (कमिश्नरेट) सहित सर… प्रपोजल पूरी तरह से सर… सर आपका सभी आवश्यक प्रस्ताव फाइनल… सादर…। एसीएस खाली हाथ आए।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को कहीं सीपी या अलग ब्रांच में भेजो। ये इधर से उधर बहुत कर रहा है। संजय प्रसाद, एसपी गोयल सबके सामने मुकुल गोयल और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को फटकार…। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को फटकार लगी। नए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के लिए बॉस ने डीजीपी और एसीएस होम को बोला है।

DCP वरुणा जोन ने रात 1:35 बजे उसी व्हाट्सऐप्प ग्रुप पर लिखा कि इस नंबर से इस ग्रुप पर मेरी बिटिया के द्वारा खेलते समय कुछ मैसेजेज जो पूरी तरह से असत्य हैं, गलती से चले गए हैं। इनका पूरी तरह से खंडन है और इसका किसी भी प्रकार से सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। यह एक छोटी बच्ची का बचपना समझा जाए और इसे पूरी तरह से निराधार माना जाए। धन्यवाद… जय हिंद…। फिर दोबारा मैसेज किया कि किसी शरारती तत्व ने मेरे मोबाइल पर यह मेसेज भेजे, जो गलती से मेरी बिटिया के द्वारा फॉरवर्ड हो गए हैं।

हमें पब्लिक प्लेटफॉर्म पर सतर्क रहना चाहिए

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि किसी भी लोकसेवक को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर सतर्क रहना चाहिए। अपने आचरण, व्यवहार और कृत्य को लेकर सजगता बरतने के साथ पुलिस बल की गरिमा के अनुसार सदैव अनुशासित रहना चाहिए। DCP वरुणा जोन के मोबाइल से व्हाट्सऐप्प ग्रुप पर मैसेज क्यों फॉरवर्ड हुए, इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया है। स्पष्टीकरण के बाद इस संबंध में आगे का निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही कमिश्नरेट के अफसरों और कर्मचारियों को ताकीद की गई है कि भविष्य में उनसे ऐसी कोई चूक न हो जो उनके साथ ही विभाग की किरकिरी का कारण बने।

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल

 

IPS विक्रांत वीर के मोबाइल से फॉरवर्ड हुए 5 मैसेज सोशल मीडिया पर वाराणसी से लखनऊ तक वायरल हैं। पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने मैसेज के बहाने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि IPS विक्रांत वीर के इस कथित व्हाट्सएप चैट से योगी सरकार की हकीकत व ट्रासफर-पोस्टिंग का खेल तथा मनमानापन पूरी तरह सामने आ जाता है। यह है योगी राज की हकीकत, जिसमें चैट सामने आने के बाद विक्रांत वीर द्वारा तरह-तरह के बहाने बनाने की बात कही जा रही है।

वहीं, प्रदेश के IPS अफसरों के बीच भी IPS विक्रांत वीर के मैसेज चर्चा का विषय बने हुए हैं। सबकी जुबान पर एक ही सवाल है कि आखिरकार भेजने वाला कौन था और विक्रांत फिर किसी मैसेज फॉरवर्ड कर रहे थे। गौरतलब है कि हाथरस में बीते साल दलित युवती के साथ गैंगरेप की घटना के बाद वहां पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे IPS विक्रांत वीर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित कर दिया था। लगभग 6 माह बाद फरवरी 2021 में वह बहाल किए गए थे। वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू हुआ तो IPS विक्रांत वीर को डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के पद पर तैनात किया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *