उत्तर प्रदेश देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

फिर बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 24 घंटों में मिले 38353 नए मरीज

नई दिल्ली| कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में एक दिन पहले ही आई बड़ी गिरावट के बाद बुधवार को फिर से बढ़ोत्तरी देखने को मिली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को नए आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 38353 मामले मिले हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के दैनिक मरीजों का आंकड़ा 28,204 था, जो संक्रमण के मामलों में 147 दिन बाद दिखी सबसे बड़ी गिरावट थी। वहीं, बुधवार को कोरोना वायरस के कारण 497 मरीजों की मौत हुई।

हालांकि राहत की एक बड़ी बात यह है कि कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट एक बार फिर से सुधरने लगा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट फिलहाल 97.45 फीसदी है। मरीजों के ठीक होने की रफ्तार बढ़ने से एक्टिव केस भी घटे हैं और इस समय देश में 3,86,351 एक्टिव मरीज हैं। बीते 140 दिनों में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में यह सबसे बड़ी गिरावट है। वहीं, देश के अलग अलग राज्यों में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 48,50,56,507 सैंपल टेस्ट हुए है, जिनमें से 17,77,962 टेस्टिंग पिछले एक दिन में की गई है।

देश के 37 जिलों में बढ़ा है कोरोना का प्रकोप इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि देश में इस समय 37 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना वायरस के मामलों में पिछले दो हफ्तों के दौरान उछाल दिखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन 37 जिलों को छोड़कर देश के बाकी जिलों में कोरोना वायरस के मामले घट रहे हैं, लेकिन अभी भी लोगों को बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में पिछले दो हफ्तों के दौरान दिखी तेजी के बाद महामारी की तीसरी लहर को लेकर भी आशंका बढ़ गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *