देश लेटेस्ट न्यूज़

असम चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए 5 गारंटी दी। इनमें प्रत्‍येक गृहिणी को हर महीने 2000 रुपए देने और संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को निष्प्रभावी करने के लिए कानून लाना शामिल है।
पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी असम के विचार (आइडिया) की हिफाजत करेगी, जिस पर भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) हमले कर रही है। उन्होंने कहा, हालांकि इस दस्तावेज में कांग्रेस का निशान (चुनाव चिह्न) है, लेकिन असल में यह लोगों का घोषणा पत्र है।

उन्होंने कहा, इसमें असम के लोगों की आकांक्षाएं समाहित हैं।कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पांच लाख सरकारी नौकरियां देने और सभी को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है। इसके अलावा चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 365 रुपए करने का भी वादा किया गया है।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस असम के उस विचार की हिफाजत करने का वादा करती है, जिसमें संस्कृति, भाषा, परंपरा, इतिहास और सोचने का तरीका समाहित है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, यह हमारा वादा है। आप जानते हैं कि भाजपा और आरएसएस भारत तथा असम की विविधतापूर्ण संस्कृति पर हमले कर रहे हैं। हम इससे रक्षा करेंगे।(भाषा)

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *