उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

स्ट्रीट डॉग की जान लेने पर दर्ज हुआ केस

वाराणसी। जिले के कैंट रेलवे स्टेशन के समीप विजया नगरम मार्केट में गेस्ट हाउस संचालक ने अपनी स्कॉर्पियो से कुचल कर 1 स्ट्रीट डॉग की जान ले ली। प्रकरण को लेकर पशु प्रेमी और सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुमार सिंह की तहरीर के आधार पर वशिष्ठ गेस्ट हाउस के मालिक अनिल कुमार सिंह के खिलाफ सिगरा थाने में पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

शराब के नशे में धुत था स्कॉर्पियो मालिक

इंग्लिशिया लाइन निवासी विशाल के अनुसार, वह गुरुवार की रात वह एक जरूरी काम से विजयानगरम मार्केट गए थे। उसी दौरान शराब के नशे में धुत वशिष्ठ गेस्ट हाउस के मालिक अनिल सिंह ने अपनी स्कॉर्पियो से सो रहे एक स्ट्रीट डॉग को कुचल दिया। हादसे में स्ट्रीट डॉग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्ट्रीट डॉग की मौत के बाद अनिल सिंह अपनी स्कॉर्पियो लेकर भाग निकला।

अफसरों को फोन करने पर दर्ज हुआ केस

विशाल ने बताया कि सिगरा थाने की पुलिस उनकी शिकायत पर मुकदमा ही नहीं दर्ज कर रही थी। पुलिस का कहना था कि ऐसे कैसे मुकदमा दर्ज होगा। इस पर उन्होंने पुलिस अफसरों को फोन किया तब जाकर उनकी तहरीर के आधार पर सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

विशाल ने कहा कि उन्होंने सिगरा थाने की पुलिस से स्ट्रीट डॉग का पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। पोस्टमार्टम होने से आरोपी के खिलाफ पुलिस साक्ष्य एकत्र कर सकेगी। उन्होंने कहा कि यह उन लोगों के लिए सीख है जो रात में शराब के नशे में धुत होकर अपने वाहन से स्ट्रीट डॉग की जान ले लेते हैं। इस संबंध में सिगरा थाना प्रभारी अनूप कुमार शुक्ला ने बताया कि विशाल की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू करा दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *