देश लेटेस्ट न्यूज़

BPSC 64वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में ही जारी

बिहार। लोक सेवा आयोग (BPSC) 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट अप्रैल 2021 के अंतिम सप्ताह तक दे देगा। अब तक फाइनल रिजल्ट नहीं आऩे को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर सवाल किया था। अब आयोग की ओर से कहा गया है कि 64वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा में 3799 सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कोविड-19 के कठिन दौर में एक दिसंबर 2020 से 10 फरवरी 2021 तक संपन्न किया गया। इंटरव्यू में उपस्थित होने वाले सभी अभ्यर्थियों की स्वास्थ्य की जांच, आयोग में प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य जांच दल द्वारा की जाती है। स्वास्थ्य जांच दल द्वारा की गई अनुशंसा और आपत्ति आवेदनों के आलोक में 43 अभ्यर्थियों की विशेष जांच मेडिकल बोर्ड से कराने की अनुशंसा की गई।

बता दें कि आयोग ने मेडिकल बोर्ड के गठन के लिए स्वास्थ्य विभाग, बिहार से अनुरोध किया। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में PMCH, पटना द्वारा मेडिकल बोर्ड का गठन कर 13 फरवरी 2021 और 27 फरवरी 2021 को अनुशंसित सभी अभ्यर्थियों की जांच की गई। जांच के बाद मेडिकल बोर्ड द्वारा 27 अभ्यर्थियों को उच्च स्तरीय जांच के लिए IGIMS, पटना भेजा गया। इऩ 27 अभ्यर्थियों की जांच 3 मार्च 2021 से 19 मार्च 2021 तक IGIMS में कराया गया। इसके बाद सभी अभ्यर्थियों का जांच प्रतिवेदन विभिन्न तिथियों में मेडिकल बोर्ड PMCH के पास विचार के लिए भेजा गया।

अब PMCH द्वारा चिकित्सा जांच कार्य पूरा कराने के लिए 9 अप्रैल 2021 और 16 अप्रैल 2021 को संबंधित अभ्यर्थियों को गठित मेडिकल बोर्ड के सामने उपस्थित होना है। PMCH से अभ्यर्थियों के दिव्यांगता प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद ही रिजल्ट तैयार करने की कार्रवाई आयोग करेगा। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि PMCH से चिकित्सा जांच प्रतिवेदन जल्द से जल्द प्राप्त कर अप्रैल 2021 के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट दे दिया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *