उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

आईजी को धमकी देने वाला गिरफ्तार

विकास दुबे फेसबुक पेज पर असलहा और पांच लाख रुपए इनाम देने की घोषणा

कानपुर। विकास दुबे फैंस क्लब नाम से फेसबुक पेज पर आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल को जान से मारने की धमकी दी गई। इसके साथ ही असलहा और पांच लाख रुपए इनाम देने की भी सार्वजनिक घोषणा की गई है। मामले की जानकारी मिलते ही औरैया अछल्दा निवासी एक युवक और कानपुर देहात सिकंदरा के एक हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लिया है। कानपुर से लेकर औरैया तक कई टीमें खुलासे के लिए काम कर रही हैं।

28 जून को डाली गई थी पोस्ट

विकास दुबे फैंस क्लब पेज पर 28 जून को यह पोस्ट डाली गई है। जिस पर लिखा है किउत्तर प्रदेश पुलिस को खुला चैलेंज, मैं राहुल सोनी अछल्दा औरैया से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि विकास दुबे को मारकर क्या उखाड़ लिया, हजारों विकास दुबे पैदा होंगे। इसके बाद दूसरी पोस्ट में लिखा है कि सीओ देवेंद्र मिश्रा मारा गया जो आईजी मोहित अग्रवाल को मारे पांच लाख का इनाम ले जाए। असलहा मेरे पास पर्याप्त है। आप लोग फोटो में देख भी रहे हैं, रिवाल्वर से लेकर कारबाइन तक उपलब्ध है।

आरोपी के पिता ने बेटे को फंसाए जाने का लगाया आरोप

इसके बाद गाली-गलौज लिखते हुए कहा कि सिर्फ असलहा के शौकीन लोग ही संपर्क करें। यह जानकारी सामने आते ही औरैया के अछल्दा थाने में मामले की एफआईआर दर्ज करके फौरन जांच शुरू कर दी गई। अछल्दा से राहुल नाम के युवक और कानपुर देहात सिकंदरा से एक हिस्ट्रीशीट को पुलिस ने उठाया है। राहुल के पिता ने कहा कि उनके बेटे ने यह पोस्ट नहीं किया है। इसके साथ ही तहरीर भी दी है कि उनके बेटे को इस तरह की पोस्ट करके फंसाने का प्रयास किया जा रहा है।

स्टार्टेड न्यू जॉब एट बिकरू कांड

युवक आज से नहीं एक साल पहले से ही अपने इस फेसबुक पेज पर बिकरू कांड से जुड़े पोस्ट कर रहा है, लेकिन किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया। 9 जून 2020 को युवक ने फेसबुक पेज पर लिखा है कि स्टार्टेड न्यू जॉब एट बिकरू कांड। यह सब देखकर पुलिस अफसर भी हैरान हैं। कानपुर की साइबर थाना, साइबर सेल समेत अन्य पुलिस अफसर जांच में जुटे हैं।

आईजी बोले जांच की जा रही है

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि फेसबुक पेज पर धमकी की जानकारी मिलते ही औरैया के अछल्दा थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जिस युवक की प्रोफाइल से धमकी दी गई है उसे भी हिरासत में लिया गया है। मामले में साइबर एक्सपर्ट के साथ ही थाने की पुलिस जांच कर रही है। धमकी देने वाले का जल्द खुलासा होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *