उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

यूपी के नाम एक और रिकॉर्ड, महज 1 महीने में 14 लाख लोगों तक पहुंचाया काढ़ा व रोग प्रतिरोधक दवाएं…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के कहर ने जहां पूरे प्रदेश को जकड़ लिया था तो वहीं अब धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य होती हुई नजर आ रही हैं और वहीं इस दौरान कम समय में संसाधन जुटाने के मामले में भी उत्तर प्रदेश अन्य प्रदेशों की अपेक्षा बहुत आगे रहा है, वहीं कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में इस्तेमाल की जाने वाली दवाइयों को जन-जन तक पहुंचाने में भी प्रदेश ने रिकॉर्ड कायम किया है।
सरकारी आंकड़ों पर नजर डालें तो प्रदेश के आयुष, यूनानी और होम्‍योपैथिक विभाग द्वारा करीब 14 लाख से अधिक लोगों तक दवाएं व काढ़ा पहुंचाने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है।सरकारी आंकड़ों की मानें तो महज 1 महीने के अंदर आयुष विभाग की ओर से करीब 14 लाख होम आइसोलेटेड मरीजों, क्‍वारंटीन व अन्‍य लोगों को दवाएं व काढ़ा पहुंचाने का काम किया गया है।
कोरोना वैक्सीन से पहले और बाद में बिल्कुल न करें ये 7 काम
सरकारी आंकड़ों की पुष्टि करते हुए आयुष विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रशांत त्रिवेदी ने बताया कि आयुष विभाग ने 13 अप्रैल से 19 मई के बीच 13 लाख 72 हजार 347 होम आइसोलेटेड, क्‍वारंटीन व अन्‍य लोगों को आयुष किट, आयुष-64, काढ़ा, होम्‍योपैथिक दवा, यूनानी दवा व जोशांदा वितरण करने का काम किया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *