उत्तर प्रदेश देश पूर्वांचल लेटेस्ट न्यूज़

गोरखपुर से लखनऊ की हवाई सेवा शुरू

नई दिल्ली। होली पर्व के मौके पर पूर्वांचल वासियों को प्रदेश सरकार ने रविवार को बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन व शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गोरखपुर से लखनऊ की पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले मुख्यमंत्री व केंद्रीय राज्यमंत्री ने यहां गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी किया।

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर के साथ UP के पांच हवाई अड्डों से प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। दो नई उड़ान की शुरूआत 29 मार्च से हो जाएगी। अब चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से यात्रा कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गोरखपुर से लखनऊ हवाई जहाज से जाने में महज 1,470 रुपए लगेंगे। समय मात्र एक घंटा लगेगा। इससे अधिक खर्च व समय निजी वाहन से जाने में लग जाता है। अब तो गोरखपुर से सात प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध है और इसका आगे भी विस्तार होता रहेगा। चार सालों में प्रदेश में हवाई सेवा का तेजी से विस्तार हुआ है। उत्तर प्रदेश पांच हवाई अड्डों से अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा देने प्रदेश बन रहा है। दो क्रियाशील हैं और तीन क्रियाशील होने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां भी यात्री मिलेंगे, वहां से उड़ान की सुविधा दी जाएगी। इसी कड़ी में ललितपुर, झांसी, सोनभद्र, श्रावस्ती, अलीगढ़ और मुरादाबाद में हवाई सेवा शुरू करने का कार्य चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ से दिल्ली रैपिड रेल का काम तेजी से जारी है। गोरखपुर में मेट्रो ट्रेन की कार्ययोजना पर काम चल रहा है। वाराणसी और प्रयागराज को लाइट मेट्रो रेल की सौगात मिलने जा रही है। कहा कि हवाई सेवा से क्षेत्र का तेजी से विकास होता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि यहां अप्रेन के विस्तारीकरण की भी स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने गोरखपुर एयरपोर्ट के विस्तार में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी व वायुसेना के योगदान व सहयोग की प्रशंसा की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *