Uncategorized

एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

वाराणसी। आरम्भ एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट के अध्यक्ष सचिन मिश्रा, प्राचार्या नन्दिता शास्त्री , उप-प्राचार्या प्रिती विमर्शनी, रो० दिपक अस्थाना सेन्सई, अजीत कुमार श्रीवास्तव,सेन्सेई अखिलेश रावत,रो० सुजीत अस्थाना,रो० वैभव मिश्र एवं रोट्रैक्ट उदयवीर के अध्यक्ष कुशाग्र मिश्रा के द्वारा रोटरी क्लब वाराणसी ‘उदय’ के सहयोग से संस्था के 25वी वर्षगाँठ के शुभअवसर पर पाणिनी कन्या महाविद्यालय,महमूरगंज,वाराणसी के प्रांगण में विश्व पर्यावरण दिवस पर 25 पेड़ों को लगाया गया।

इस अवसर पर विधायक सौरभ श्रीवास्तव की गरिमामय उपस्थिति महत्वपूर्ण रही। जिससे परिसर और भी हरा भरा रहे और इसके संरक्षण की जिम्मेदारी महाविद्यालय की ब्रह्मचारिणीयों एवं मिशन शक्तिसेना की टीम ने स्वयं ली है।

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में यह एक सराहनीय कदम है क्योंकि जीवों के जीवन का आधार ही पर्यावरण पर निमित्त है, प्राकृतिक वस्तुओं का उपभोग हम तभी कर पाते हैं जब हमारे आस-पास प्रचूर मात्रा में संसाधन पाई जाती है। आज का यह दिन हमें सिर्फ एहसास कराने के लिए है जबकि हमें जब भी मौका मिले पर्यावरण का संरक्षण और पर्यावरण का प्रबंधन जरुर करनी चाहिए जो हमारा दायित्व भी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *