उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

धोबी घाट बचाओ समिति के महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में शिवपुर रानी पोखरा पर आयोजित की गई बैठक

वाराणसी। जिला धोबी घाट बचाओ समिति महानगर कमेटी द्वारा शिवपुर रानी पोखरी धोबी घाट पर जिला प्रशासन के दोहरी नीति के विरोध में एक बैठक आहूत की गई, ज्ञात हो कि जिला धोबी घाट बचाओ एवं नगर निगम वाराणसी के मध्य वर्ष 2014 में एम ओ यू और संयुक्त रूप से हस्ताक्षर उपरांत शिवपुर तालाब को शिवपुर धोबी घाट के लिए आवंटित किया गया जबकि वर्तमान समय में नगर निगम द्वारा शिवपुर तालाब पर तालाब के सुंदरीकरण का प्रस्ताव माननीय महापौर वाराणसी के देखरेख में किया जा रहा है जिसका विरोध धोबी समाज द्वारा बढ़-चढ़कर किया जा रहा है।

महानगर अध्यक्ष श्री राजेश कनौजिया ने बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि प्रशासन हमारे समाज के लोगों का भरण पोषण नहीं कर सकती तो उसे उसका रोजगार छीनने का हक भी नहीं है समिति के प्रधान सलाहकार राजू कनौजिया ने एम ओ यू 2014 की याद दिलाते हुए प्रशासन को चेताने का कार्य किया है यदि हमें गंगा घाट से हटाया गया तो समाज के लोगों के जीवन यापन का दायित्व भी शासन का ही बनता है। नगर निगम द्वारा अगर इस संदर्भ में कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई तो समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

उक्त बैठक में कार्यक्रम का संचालन संतोष कनौजिया एवं सुश्री सरिता ने किया। धन्यवाद ज्ञापन राकेश कनौजिया जिला अध्यक्ष चंदौली ने किया बैठक में मुख्य रूप से संदीप कुमार, सुनील, पप्पू, बबलू ,पिंटू, लक्ष्मण, घासीराम ,भैयालाल, राकेश ,रमेश चौधरी, गोविंद, जित्तू, मोनू ,राजेश ,श्याम जी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *