उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

दोषियों पर NSA और गैंगस्टर लगाकर संपत्ति भी जब्त हो, जांच एजेंसियां हर पहलू की जांच करें- योगी आदित्याथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोगों को बरगलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है कि जो भी इस काम में शामिल हों उन सभी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) और गैंगस्टर लगाया जाए। संपत्ति भी जब्त हो। हर पहलू की विस्तार से जांच होना चाहिए। जो भी दोषी हों, उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाए।

सोमवार को लखनऊ से हुई थी दो मौलानाओं की गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने सोमवार को दो मौलानाओं जहांगीर और उमर गौतम को लखनऊ स्थित एक बड़े मुस्लिम संस्थान से पकड़ा था। ये लोग बड़े पैमाने पर यूपी में हिंदुओं को बरगलाकर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे थे। ATS टीम करीब चार दिन से इनसे पूछताछ करके सबूत जुटा रही थी। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इन्हें फंडिंग भी कर रही थी। ATS अफसरों के मुताबिक यह गरीब हिंदुओं को निशाना बनाते थे। अभी तक करीब एक हजार लोगों का धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं, इनमें बड़ी संख्या में मूक-बधिर और महिलाएं शामिल हैं।

दाेनों दावा इस्लामिक सेंटर चलाते हैं

दोनों मौलाना दावा इस्लामिक सेंटर के नाम से संस्था चलाते हैं। 3 जून को दिल्ली के डासना मंदिर में दो मुस्लिम लड़कों ने पुजारी पर हमले का प्रयास किया गया। दोनों को जब पकड़ा गया तो मौलाना उमर और जहांगीर के बारे जानकारी मिली।

कानपुर, बनारस और नोएडा में धर्म परिवर्तन करवाया है

ये मौलाना नोएडा डेफ सोसायटी में संचालित मूक-बधिर स्कूल के छात्र-छात्राओं को बरगलाकर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं। धर्म परिवर्तित एक हजार महिलाओं, बच्चों की सूची मिली है। कानपुर, बनारस और नोएडा के भी तमाम बच्चों, महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं। कानपुर के एक बच्चे को साउथ के किसी शहर में ले जाया गया है। उसके बारे में STF पता लगा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *