उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

पांच सौ का छुट्टा कराना पड़ा भारी

चंदौली। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में मतदान करा रहे पीठासीन अधिकारी की पिटाई का वीडियो सामने आया है। मामला चकिया कोतवाली के बनरसिया गांव स्थित मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय बनरसिया का है। पीठासीन अधिकारी लंच के वक्त एक शख्स से 500 रुपए का छुट्टा ले रहा था। लेकिन प्रधान पद के प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने इसे रिश्वतखोरी समझा और हंगामा कर दिया। आरोपियों ने कर्मी के कपड़े तक फाड़ डाले। पुलिस ने मामला शांत कराया।

सोमवार को जिले में था मतदान

सोमवार को उत्तर प्रदेश में 20 जिलों पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत मतदान संपन्न हो गया। चंदौली जिले में भी मतदान था। जानकारी के अनुसार, बनरसिया गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर पीठासीन अधिकारी एआर खान थे। दोपहर में लंच के वक्त मतदान केंद्र से वे बाहर निकलकर अपने पास रखे 500 के नोट को छुट्टा करा रहे थे। यह देख प्रधान पद के प्रत्याशी राजवंश और तुलसी चौहान ने पीठासीन अधिकारी को दूसरे प्रत्याशी से रिश्वत लेने का आरोप लगा दिया। कहा कि पीठासीन अधिकारी दूसरे प्रत्याशी को फर्जी मत दिलवाने के लिए रिश्वत ले रहा है।

SDM ने पुलिस फोर्स की मदद से हालात पर पाया काबू

पीठासीन अधिकारी एआर खान ने सफाई देने की कोशिश की, लेकिन लोगां ने एक न सुनी। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने एआर खान को थप्पड़ और लात घूंसों से जमकर पीटा। स्थिति तनावपूर्ण होते देख ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को फोन कर सूचना दी। मौके पर आए SDM अजय मिश्रा और कोतवाल नागेंद्र प्रसाद प्रताप सिंह को देख मारपीट करने वाले प्रत्याशी और समर्थक भाग निकले। SDM अजय मिश्रा ने पीठासीन अधिकारी और उपस्थित लोगों को समझा-बुझाकर मतदान मतदान संपन्न होने तक शांतिपूर्ण व्यवस्था के बीच चुनाव करने की बात कही। तब जाकर मतदान शुरू हो पाया। कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं पड़ी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *