लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

महाशिवरात्रि महोत्सव: काशी में कैलाश खेर के गीतों पर थिरकेंगे शिवभक्त

वाराणसी। HBCNews.in

सात वार नौ त्योहार वाली काशी में इस बार भी पिछले वर्ष की भांति महाशिवरात्रि के मौके पर राजघाट पर तीन दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। विवाह महोत्सव में भगवान शिव पर आधारित कत्थक, गायन व कवि सम्मेलन भी होगा। गंगा तट पर विवाह उत्सव यानी महाशिवरात्रि पर सुरों की महफिल खूब सजेगी।

यह भी पढ़ें: पीएम की पार्टी वालों ने महिला पत्रकार को नंगा कर नचाया और वीडियो भी बनाया

सूफी गायक कैलाश खेर के गीत मचाएंगे धूम:

बाबा के भक्‍तों को भक्ति में सराबोर करने के लिए शिव महोत्‍सव का आयोजन किया जाएगा। इस तीन दिवसीय महोत्सव में मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर के गानों पर धूम मचेगी। महाशिवरात्रि पर दुनिया भर से श्रद्धालु द्वादश ज्‍योतिर्लिंगो में प्रमुख बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन-पूजन के लिए आते हैं। राजघाट पर तीन दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: महिला ने नाबालिग का किया रेप, ट्यूशन पढ़ने जाता था लड़का

महोत्सव के दूसरे दिन सजेगी कवियों की महफ़िल:

कमिश्नर दीपक अग्रवाल के अनुसार 11 से 13 मार्च तक होने वाले इस आयोजन के तीसरे दिन सूफी गायक कैलाश खेर के साथ स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। आयोजन के पहले दिन स्थानीय कलाकारों अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा भगवान शंकर पर आधारित नृत्य और नाट्य की प्रस्तुतियां शिवभक्तों के आकर्षण का केंद्र होगा। महोत्सव के दूसरे दिन कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। जिसमें देश के जाने माने कवि शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए गदहों को मारकर खा रहे हैं लोग

काशी में निभाई जाती हैं शिव विवाह की रस्में:

महोत्‍सव के लिए मुख्‍य मार्गों और पर्यटन स्‍थलों को विशेष रूप से तैयार करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम स्‍थल पर अनवरत विद्युत आपूर्ति, पार्किंग व्‍यवस्‍था और शहर के अलग-अलग हिस्‍सों से पहुंचने के लिए रूट तय करने को भी कहा। महाशिवरात्रि पर उमड़ने वाले जनसैलाब के बीच काशी विश्‍वनाथ मंदिर में भगवान शिव के विवाह बंधन में बंधने की रस्‍में चार प्रहर की आरती-पूजन के साथ निभाई जाती है। यही नहीं शिवरात्रि पर शहर के कई इलाकों से निकलने वाली भव्य एवं विशाल शिव बारात आकर्षण का केंद्र होती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *