उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

ठेठ इलाहाबादी अंदाज में दिखाया एक्साइटमेंट, प्रयागराज के 2 लड़को ने स्कूटी से पहुंचे पैंगोंग झील

प्रयागराज। अगर मन में किसी काम को लेकर जुनून और जज्बा हो ताे कुछ भी किया जा सकता है। यह साबित किया है इलहाबाद के दो छोरों ने। दो दोस्तों ने प्रयागराज से स्कूटी से लद्दाख के पैंगोंग झील तक का सफर तय किया है। पैंगोंग झील के पास से मोबाइल से शूट किया गया उनका एक्साइटेमेंट से भरा वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दोनों ने अपने स्कूटी की फोटो भी शेयर की है।

पैंगोंग पहुंचने के बाद उनकी वीडियो की जो बातचीत है उसे एक बार सुनिए उनके एक्साइटमेंट का अंदाजा लग जाएगा।

ठेठ इलाहाबादी अंदाज में दिखाया एक्साइटमेंट

अमा विश्वास नहीं होय रहा है बाबा… का बताई…का बे विश्वास होय रहा है तोका…। नै न बे। इलाहाबाद से निकले रहे तो इतना बारिश होत रही कि हमका तो नय लगत रहा कि इधर आ पाबय गा…रस्ता भी बहुत खराब रहा… लेकिन दौड़ाए स्कूटी और पहुंच गए पैंगोग लेक…करीना कपूर आए रही 2-4 किलोमीटर स्कूटी चलाय के और हम लोग आवा 2400 किलोमीटर चलाइके । है न अचीवमेंट। बहुत मजा आ रहा है यहां आके…। डोंट माइंड गाईज वीआर इलाहाबादीज।

बारिश और दुर्गम पहाड़ियां भी न रोक सकीं रास्ता

वायरल फोटो में जो स्कूटी दिख रही है उसका रजिस्ट्रेशन नंबर से पता लगाया गया तो पता चला कि वह प्रीतम नगर कालोनी की एलआइजी स्कीम में रहने वाले सत्येंद्र प्रसाद वर्मा के नाम रजिस्टर्ड है। दोनों में से एक लड़का इसी पते पर रहता है।

पहाड़ों पर स्कूटी चलाना आसान न था

वायरल वीडियो में दोनों दोस्तों की बातचीत से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है के 2400 किलोमीटर का सफर वो भी स्कूटी से इतना आसान न था। दोनों दोस्तों ने रास्ते भी आईं उन तमाम कठिनाइयों की चिंता नहीं की और बस, जिद की और चलते रहे। मंजिल पर पहुंचने के बाद उनका एक्साइटमेंट बताता है कि दोनों किस हद तक पैंगोंग पहुंचने के लिए दीवाने होकर निकले थे। वायरल वीडियो में एक युवा ने जिस तरह कहा है कि सोचा न था स्कूटी से इतनी दूर भी आया जा सकता है। जब हम लोग इलाहाबाद से निकले थे तो बारिश हो रही थी और रास्ता भी मुश्किलों भरा और काफी खराब रहा इससे साफ है कि सफर इतना आसान न था। दोनों युवाओं का यही संदेश है ये जिंदगी का सफर है…जारी रहना चाहिए।

4500 मीटर ऊंचाई पर है पैंगोंग झील

पैंगोंग झील हिमालय में स्थित है, जिसकी ऊंचाई धरातल से लगभग 4500 मीटर है। इस झील को पैंगोंग त्सो भी कहा जाता है। यह 134 किलोमीटर लंबी है और भारत के लद्दाख से तिब्बत पहुंचती है। इसका पानी सूरज की किरणों के साथ रंग बदलता है। प्रकृति की गोद में स्थित यह झील बेहद खूबसूरत है। इसका पानी इतना साफ है कि नीचे तलहटी तक चीजें दिखती हैं। हिमालयी क्षेत्र की यह एक मात्र झील है।

LAC पैंगोंग झील के बीच से गुजरती है। इस झील की लंबाई करीब 135 किलोमीटर है, और करीब 45 किमी हिस्सा भारत के पास हैं। वहीं 90 किमी हिस्से पर चीन का कंट्रोल हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *