उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

2.5 लाख और अंगूठी न मिलने पर विवाहिता को घर से निकाला, 4 पर केस दर्ज

वाराणसी। जिले में दहेज लोभियों ने ढाई लाख रुपए और सोने की अंगूठी न मिलने पर विवाहिता को शादी के 1 साल 2 माह बाद घर से बाहर निकाल दिया। इससे पहले एक बार थाने में पंचायत भी हुई लेकिन उसका कोई असर दहेज लोभियों पर नहीं हुआ। विवाहिता को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो उसने भेलूपुर थाने में पति सहित ससुराल के 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने प्रकरण की जांच कर प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

15 जून 2020 को हुई थी शादी

रामनगर थाना अंतर्गत वारीगढ़ही क्षेत्र निवासी अनिल गुप्ता की बेटी प्रीती गुप्ता की शादी 15 जून 2020 को नेवादा सुंदरपुर निवासी ओम प्रकाश गुप्ता के साथ हुई थी। प्रीती ने पुलिस को बताया कि शादी के दौरान उनके पिता ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार पर्याप्त दहेज और सभी सामान दिए थे। शादी के बाद वह विदा होकर ससुराल पहुंची तो ससुर दीनानाथ गुप्ता, सास पुन्नी देवी और देवर जयप्रकाश उर्फ गोलू कम दहेज लेकर आने का ताना मारने लगे। इसे वह अपनी नियति समझकर ससुराल में रहने लगी।

ससुर, सास और देवर जब ताने मारने के साथ ही उन्हें मारने-पीटने भी लगे तो उन्होंने इसकी शिकायत पति से की। इस पर पति ने भी उनके साथ मारपीट की। इसके साथ ही पति व ससुराल के अन्य लोग रोजाना यह कहने लगे कि अपने मायके से ढाई लाख रुपए और सोने की अंगूठी मंगवाओ, नहीं तो घर से निकाल देंगे।

10 मार्च को थाने में हुई थी पंचायत

प्रीती ने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उन्हें ससुराल के लोगों ने घर से निकाल दिया। इसकी शिकायत करने पर 10 मार्च 2021 को भेलूपुर थाने में उनके मायके और ससुराल पक्ष के लोगों के बीच भेलूपुर थाने में पंचायत के बाद समझौता हुआ। वह ससुराल गई तो फिर उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा। बीती 4 अगस्त को एक बार फिर उन्हें यह कहा गया कि मायके से ढाई लाख रुपए और अंगूठी जब तक नहीं आएगी तब तक ससुराल में नहीं रह पाओगी। इसके साथ ही उन्हें धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया गया।

काफी प्रयास के बाद भी बात नहीं बनी तो वह मजबूर होकर भेलूपुर थाने में पति सहित ससुराल के चारों लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दीं। इस संबंध में भेलूपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *