उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

चंदौली के DDU जंक्शन पर रुपए से भरे बैग के साथ युवक गिरफ्तार

चंदौली। जिले में जीआरपी और आरपीएफ ने बुधवार को नोटों की बड़ी खेप पकड़ी। एक युवक भी पकड़ा गया है। पं दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) जंक्शन पर आरोपी युवक के पास से 38.5 लाख रुपए बरामद किए गए। यह खेप वह बिहार से टूंडला लेकर जा रही थी। पकड़ी गई नोटों की खेप में 500 और 2000 रुपए के नोटों की गड्डियां मिली हैं। युवक बिना किसी कागजात के नकदी लेकर जा रहा था।

अनलॉक के बाद ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। इसलिए जीआरपी और आरपीएफ एक साथ मिलकर प्लेटफार्म पर चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान चेकिंग कर रही टीम को डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 4 पर एक युवक बैग के साथ संदिग्ध अवस्था में टहलते हुए दिखाई दिया । युवक को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो, बैग में नोटों की गड्डियां देखकर आरपीएफ जीआरपी के होश उड़ गए । युवक को नोटों से भरे बैग के साथ जीआरपी कोतवाली लाया गया।

नहीं दिखा सके कोई दस्तावेज

कोतवाली में जब उसके बैग से नोटों की गड्डियां निकाल गिनती की गई तो कुल रकम 38 लाख 50 हजार थी । इसमें दो गड्डियां 2000 केनोटों की थी, जबकि बाकी गड्डियां 500 के नोटों की थी। पूछताछ में आरोपी युवक अपना नाम जीतू अग्रवाल निवासी फिरोजाबाद बताया है। बैग से मिले रुपए से संबंधित आरोपी जीत जीआरपी-आरपीएफ को कोई दस्तावेज नहीं दे सका है। इसके बाद टीम ने इनकम टैक्स विभाग को घटना की सूचना दी।

बिहार से जा रहा था टूंडला

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने बताया की युवक बिहार से टूंडला नोटों की खेप लेकर जा रहा था । बरामद कैश से संबंधित आरोपी के पास कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं। आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है कि, उसके पास में रुपए कैसे आये है? और वह यह रकम कहां से, किसको देने जा रहा था?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *