उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी जिला प्रशासन ने शव ले जाने के लिए जारी किया नंबर

वाराणसी। जिले में कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख जिला प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग ने कई कदम उठाएं हैं। नगर निगम वाराणसी ने कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के शव को अंत्येष्टि स्थल तक ले जाने के लिए वाहनों का प्रबंध किया गया है। जिनकी मृत्यु कोरोना महामारी से हुई है, उनके परिजन नगर निगम स्थित कंट्रोल कमांड सेंटर के टोल फ्री नंबर 18001805567 या दूरभाष नंबर 0542-2221941 पर फोन कर वाहन की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं झारखंड-बिहार से ऑक्सीजन मंगाने की तैयारी भी हैं। ADRM RP चतुर्वेदी ने रैप का निरीक्षण भी किया है। वाराणसी समेत आस-पास के जनपदों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए तैयारी की जा रही है। टैंकरों की लोडिंग और अनलोडिंग को लेकर अधिकारी कर्मचारी आज भी जायजा लेंगे।

जिला प्रशासन द्वारा मलहिया गंगा पुल के पास शवदाह स्थल बनाया गया

कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख नगर निगम द्वारा मलहिया में शवदाह स्थल बनाया गया है। साथ में मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र श्मशान घाट पर आठ-आठ घंटे का तीन पालियों का हेल्प डेस्क बनाया जा रहा हैं। चार-चार कर्मचारियों द्वारा शवदाह में मदद किया जाएगा। वहीं 10 वाहन भी कोरोना से मृत लोगों के लिए शहर में चलाए जाएंगे, ताकि परिजन वाहन के लिए न भटके।

इलाज में मदद को नोडल अधिकारी बनाये गये

DM कौशल राज शर्मा ने कोविड के साथ अन्य पेशेंटों की दिक्कतों को देखते हुए 43 अस्पतालों की मॉनिटरिंग के लिए 43 नोडल अफसर तैनात किये गये हैं। जिले में बुधवार शाम तक आयी रिपोर्ट में 2264 लोग संक्रमित पाए गये। वहीं 10 लोगों की मौत भी हुई है। जिले में अब तक कुल 48,774 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं जिनमें 32,201 लोग स्वस्थ हो कर घर लौट चुके हैं जबकि 461 लोगों की मौत ही चुकी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *