लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

मंडुआडीह स्टेशन से निकली वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन

वाराणसी| सम्पूर्ण भारतीय रेलवे के साथ-साथ मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी विजय कुमार पंजियार के निर्देशन में शनिवार को वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन पूर्वांचल के सफर पर निकली। मंडलीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एमएस नबियाल ने इसका नेतृत्व किया। वैक्सनेशन स्पेशल ट्रेन में स्थापित मोबइल ओपीडी में 100 से अधिक कर्मचारियों व उनके परिजनो का कोविड टीकाकरण हुआ। जिला प्रशासन के सहयोग ने वाराणसी मंडल के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन से वाया औड़िहार, नंदगंज, गाजीपुर, यूसुफपुर, बलिया, फेफना, इंदारा, मऊ, दुल्लहपुर व सादात वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलाई गई। वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलाकर इन स्टेशनों पर कार्यरत लाइन व परिचालन से जुड़े कर्मचारियों तथा उनके परिजनों को कार्यस्थल पर ही कोविड टीकाकरण किया गया।

अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आरआर सिंह के संयोजन में औड़िहार, नंदगंज, अंकुशपुर, गाजीपुर सिटी व युसुफपुर में वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन में स्थापित मोबाइल ओपीडी में 100 से ज्यादा लाइन कर्मचारियों व उनके परिजनों का कोविड 19 टीकाकरण किया गया। कोविड वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन के माध्यम से चलाए गए टीकाकरण अभियान में डॉ आशीष कुमार गुप्ता सहायक मंडल चिकित्साधिकारी, चन्द्रकला सिंह मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, मेरी राजन जार्ज मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, पवन नाथ सिंह यादव नर्सिंग अधीक्षक एवं धर्मेन्द्र कुमार / स्वास्थ्य सहायक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस दौरान लाइन कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोरोना की भयावहता के प्रति संज्ञान दिलाकर कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन के लिए जागरूक भी किया गया। मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार ने बताया कि रेल परिचालन से जुड़े लाइन में कार्यरत विभिन्न विभगों के कर्मचारियों को भाग दौड़ से बचाने एवं सुविधा जनक तरीके से शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण कराने के उद्देश्य से यह वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलाई गई है।

साथ ही इसके अतिरिक्त प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए रेल यात्रियों को सावधान व जागरूक किया जा रहा है। मंडुवाडीह स्टेशन पर बड़े वीडियो पैनलों के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसे रोकने के प्रभावी संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। स्टेशन परिसर में जागरूकता संबंधी संदेशों को पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *