देश लेटेस्ट न्यूज़

उत्तराखंड सरकार ने कोविड को देखते हुए इस साल स्थगित की चार धाम यात्रा, स‍िर्फ पुजारी कर सकेंगे पूजा

देहरादून: उत्‍तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इस साल होने वाली चार धाम यात्रा को स्‍थगि‍त कर दिया है। इस दौरान पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं। मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए चारधाम की यात्रा को स्थगित किया जाता है। केवल पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं। पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है।

14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा शुरू होनी थी। बता दें, पिछले साल भी कोरोना के संक्रमण के चलते उत्‍तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी थी। इसके पहली जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी। जुलाई के अंतिम सप्‍ताह में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर आने की अनुमति दी थी।

उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ के शाही स्नान के बाद से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को पहली बार एक दिन में 5703 नए मामले सामने आए, जबकि 96 मरीजों की मौत हुई। पहली बार 24 घंटे के भीतर प्रदेश में इतनी मौत हुई। राज्य में हालात गंभीर होते जा रहे हैं। राज्‍य में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 43 हजार के पार पहुंच गए हैं। अप्रैल में अब तक 62151 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 592 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी सरकारी कार्यालय फिलहाल एक मई तक बंद रहेंगे। वहीं, आवश्यक सेवाओं से संबंधित दफ्तर अपना काम पहले के तरह करते रहेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *