देश लेटेस्ट न्यूज़

कोरोना वैक्सीन के दाम पर बवाल, सोनिया ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा राज्य सरकार को 400 और प्राइवेट अस्पतालों को 600 रुपए प्रति डोज में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड देने के फैसले पर बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले में मोदी सरकार को पत्र लिखा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने भी इस पर कड़ी नाराजगी जताई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

सोनिया ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है।

उन्होंने कहा टीका निर्माता कंपनी सिरम इंस्टीट्यूट ने आज ही टीके की जो कीमत घोषित की है उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए में, राज्य सरकारों को 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए और 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *