उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

मदर्स डे पर श्री अग्रसेन कन्या पी.जी कॉलेज की छात्राओं ने किया वृक्षारोपण

वाराणसी। मदर्स डे के अवसर पर रविवार को श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज की छात्राओं एवं रेन्जर्स द्वारा अपने अपने घरों में वृक्षारोपण किया गया। साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया।

इस मौके पर महाविद्यालय के प्रबंधक श्री अनिल कुमार जैन ने कहा कि वर्तमान परिवेश में वृक्षों के कटने और भौतिक्तावादी जीवन शैली ने शहर को कंकरीट के जंगल में तब्दील कर दिया है। लोगों के सामने प्राणवायु (आक्सीजन) की समस्या उत्पन्न हो गई है। वृक्ष, जल सहित पर्यावरण का दोहन प्रकृति के संतुलन को असंतुलित कर रहा है। समय रहते लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक और क्रियाशील होने की जरूरत है। साथ ही उन्होने कहा कि आज मदर्स डे के अवसर पर हम ये संकल्प लें कि अपने जीवन के हर एचीवमेंट्स को वृक्षारोण कर सेलीब्रेट करेंगे और जल सहित पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को भी जागरूक करेंगे।

प्राचार्या डॉ कुमकुम मालवीय ने कहा कि प्रकृति हमारी मां के समान है, जो सदैव हमारे जीवन की आवश्यक्ता को पूरा करती है। लेकिन आवश्यक्ता से ज्यादा दोहन और संरक्षण नही करना पर्यावरण स्वरूप मां पर ही नही हम स्वयं के अस्तित्व पर संकट पैदा कर रहे है।

कार्यक्रम का संयोजन रेंजर प्रभारी डॉ मृदुला व्यास एवं संचालन रेंजर लीडर रितेशनी मिश्रा ने किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *