अध्यात्म देश लेटेस्ट न्यूज़

शांभवी पीठाधीश्वर ने लगाई गंगा में डुबकी

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का लिया संकल्प

हरिद्वार- हरिद्वार में लगे कुंभ के बीच आज सोमवती अमावस्या स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही. शांभवी पीठाधीश्वर व शंकराचार्य परिषद के सर्वपति पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज समेत हजारों साधु-संतों, महात्माओं ने पवित्र गंगा में डुबकी लगाई. वैसे तो कुंभ में स्नान के अनेक पर्व पडते है लेकिन सोमवती अमावस्या पर स्नान करने का अपना एक अलग ही महत्व है. इसके मद्देनजर रविवार की शाम से ही श्रद्धालुओं के हरिद्वार कुंभा स्थल पहुंचने का ताता लगा हुआ था. देर रात तक लाखों श्रद्धालु वहां जुट चुके थे. भोर होते ही श्रद्धालुओं ने डुबकी लगानी शुरू की और सोमवती अमावस्या पर विशेष्य स्नान कर पूजन अर्चन किया. इस बीच शांभवी पीठाधीश्वर पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी भी सन्यासी राघवेंद्र भारती,  साध्वी अन्नपूर्णा भारती
(दंडाधीश-शंकराचार्य परिषद)  व अन्य अनुयायियों के साथ स्नान के लिए वहां पहुंचे और वहां उन्होंने पवित्र गंगा की धारा में डुबकी लगाई.

पूजन अर्चन करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि इस पवित्र जल डुबकी लगाने के बाद वह और उनके अनुयायियों ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प दोहराया है.

इस संकल्प को वह हर हालत में पूरा करेंगे.उन्होंने कहा आज देश के जो वर्तमान हालात है वह किसी से छिपे नहीं है और सारी समस्याओं का निदान केवल हिंदू राष्ट्र ही बनना है हिंदू राष्ट्र बने बिना किसी भी समस्या का समाधान संभव नहीं है उन्होंने बताया कि शंकराचार्य परिषद देशभर में हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अभियान चला रहा है और इसमें काफी समर्थन और सहयोग मिल रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की की सनातन धर्म की रक्षा व हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अब भी समय है एकजुट हो जाए.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *