उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

सलोन CHC में पैसे लेकर दे रहे थे निगेटिव रिपोर्ट

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली मे एक चिकित्सक ने आपदा को अवसर बना दिया। उसने जेब गर्म करने के लिए कोरोना जांच के नाम पर खेल शुरू कर दिया। यहां सलोन CHC में 1500 से 2000 रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाई जा रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा था। यहां पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों ने मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना जांच कराने के लिए CHC पर पहुंचना शुरू कर दिया।

कोरोना रिपोार्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप

आरोप है कि, सीएचसी पर प्रधान पद प्रत्याशी से संविदा कर्मी डॉक्टर रिजवान ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगें, प्रधान पद के प्रत्याशी ने 500 रूपए दिए तो वो 1500 की डिमांड करने लगा। लेकिन तब तक रिश्वत में रुपये लेते हुए डॉक्टर वीडियो कैमरे मे कैद हो गया था।

वीडियो वायरल होते ही हरकत में आया प्रशासन

वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट बनाने वाले संविदा डॉक्टर रिजवान के विरूद्ध एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही तीन सदस्यी टीम से पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। अब जांच के बाद बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

उधर कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर CMO डॉ वीरेंद्र सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होने संबंधित डॉक्टर व जांच कर्ता के ऊपर एफआईआर कराने का निर्देश दिया है॥

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *