देश लेटेस्ट न्यूज़

राहुल गांधी ने कहा- ‘मत बनाओ भारत को भाजपा System का Victim’

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है, क्या आम और क्या खास सभी इसके चपेट में हैं। तो इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार वैक्सीन की रणनीति को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं, अपने ताजा ट्वीट में उन्होंने एक बार फिर से पीएम मोदी और उनकी सरकार पर धावा बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘चर्चा बहुत हो चुकी। देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात ख़त्म। मत बनाओ भारत को भाजपा system का victim!।’

बता दें कि इससे एक दिन पहले भी राहुल गांधी ने ट्विट के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा था, उन्होंने ट्वीट किया था कि ‘सिस्टम फेल है इसलिए ये जन की बात करना जरूरी है, इस संकट में देश को ज़िम्मेदार नागरिकों की ज़रूरत है। अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनैतिक काम छोड़कर सिर्फ जन सहायता करें, हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें। कांग्रेस परिवार का यही धर्म है।’ मालूम हो कि राहुल गांधी खुद इस वक्त कोरोना संक्रमित हैं और घर में क्वाराटीन में हैं।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,52,991 नए केस सामने आए हैं, जो कि एक दिन के हिसाब से बहुत ज्यादा आंकड़े हैं। नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,73,13,163 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2812 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,95,123 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 28,13,658 हैं, जबकि 1,43,04,382 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 14,19,11,223 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

देश में कोरोना का वैक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी से चल रहा है, भारत में सिर्फ 99 दिनों में 14 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगा है। दुनिया में सबसे तेजी से वैक्सीन भारत में ही लगाई जा रही है। मात्र 95 दिन में भारत ने ऐसा कर दिखाया है जबकि अमेरिका को 101 और चीन ने 109 दिन लगे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *