उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

प्रियंका ने शुरू किया जिम्मेदार कौन? अभियान कहा- सरकारी लापरवाही से गईं अनगिनत

लखनऊ।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति के लिए ‘जिम्मेदार कौन?’ नाम से अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत वह जनता की तरफ से केंद्र सरकार से सवाल पूछेंगी। प्रियंका ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि जब कोरोना की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचानी शुरू की। देश के नागरिक बेड, ऑक्सीजन, वैक्सीन और दवाइयों के लिए संघर्ष कर रहे थे, उस समय देश की सरकार से लोगों को काफी उम्मीदें थीं। लेकिन सरकार पूरी तरह से मूकदर्शक मोड में चली गई और एक पीड़ादायी स्थिति पैदा हुई।

यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा है कि देश की सरकार के पास तैयारी के नाम पर केवल लापरवाही की तस्वीर थी। वैक्सीनों का निर्यात करना, ऑक्सीजन के निर्यात को 2020 में दुगना करना, दूसरे देशों की तुलना में जनसंख्या के अनुपात से बहुत कम वैक्सीन का देर से ऑर्डर करना सरकार का गैर-जिम्मेदाराना रवैया दिखाता है।दूसरी लहर के दौरान हर किसी ने किसी को खो दिया है। आज जब प्राकृतिक रूप से यह लहर थोड़ी थम रही है तब अचानक सरकार, प्रधानमंत्री और उनके मंत्री आगे आकर बयान देने लगे हैं। उन्होंने लिखा है कि सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है। जिन लोगों ने अपने परिजन खोए हैं, उनके प्रति जवाबदेह है। अनगिनत जानें सरकारी लापरवाही के चलते गईं। इसलिए सवाल पूछे जाने जरूरी हैं। सरकार देश के नागरिकों के सामने पारदर्शिता के साथ पूरा खाका रखे।

उन्होंने अंत में आम लोगों को संबोधित करते हुए लिखा है, आने वाले कुछ दिनों तक मैं ‘ज़िम्मेदार कौन?’ के तहत आप सबके सामने कुछ तथ्य रखूंगी, जिससे मौजूदा दयनीय स्थिति की वजह को आप समझें। आपकी तरफ से मैं केंद्र सरकार से कुछ सवाल पूछूंगी, जिनका जवाब देना आपके प्रति उनका कर्तव्य है। साथ ही इस अभियान के लिए आम लोगों से सुझाव भी मांगे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *